सफाई करने गहरे कुएं में उतरे चाचा भतीजा, जहरीली गैस रिसाव की चपेट में आ गए,एक की मौत..

 

कोरबा: कोरबा जिले में बुंदेली गांव में एक कुंए में जहरीली गैस के रिसाव से एक युवक की मौत हो गयी जबकि एक अन्य बचा लिया गया हैं। पुराने कुंए की सफाई करने चाचा भतीजा कुएं में उतरे थे।

बुंदेली देहांपारा निवासी साहेब लाल मंझवार और जगत राम मंझवार निवास करते हैं दोनों रिश्ते में चाचा भतीजा होते हैं। साहेब लाल ने बताया कि कुएं में कई प्रकार के जीव जंतु मरे हुए थे और गंदगी काफी अधिक थी जिसे देखते हुए वह सुबह 10:00 बजे लगभग सफाई करने नीचे अकेले उतरा था। कुछ देर बाद वह बेहोश होकर नीचे पड़ा हुआ था। जगत राम मंझवार कब कैसे और नीचे उतरा इस बात की जानकारी उसे भी नहीं है किसी तरह उसे कुएं से बाहर निकल गया और ऊपर जाकर होश में आया तो उसे घटनाक्रम की जानकारी हुई।

मृतक के परिजनों की माने तो घर के पीछे बाड़ी में काफी पुराना कुआं है जिसकी सफाई करने पहले चाचा साहेब लाल उतरा हुआ था उसे बेहोशी हालत में देखते हुए भतीजा जगत राम नीचे उतरा और यह हादसा हो गया। मौत किन परिस्थितियों में हुई है यह उनके भी समझ से परे है।

रजगामार चौकी प्रभारी महासिंह ध्रुव ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कर शुरू की। जगत राम की मौत हो गई वहीं साहब को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। कुएं में गैस रिसाव होने के चलते मौत होने की आशंका जताई जा रही है फिलहाल शव का पंचनामा कार्रवाई कर मृतक के परिजनों का बयान दर्ज किया गया और आगे की जांच करवाई की जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।