शालीमार एक्सप्रेस में गिरा लोहे का खंभा, यात्री का कटा हाथ, अन्य तीन घायल

 

 

एक मासूम समेत तीन यात्रियों को आई चोंट

रायपुर – राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन से उरकुरा के बीच बड़ा हादसा हो गया। कोलकाता से रायपुर आ रही शालीमार एक्सप्रेस की एस-6 कोच समेत दो से तीन डब्बों पर लोहे का खंभा गिर गया। खंभा गिरने से ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री का हाथ कट गया, जबकि एक मासूम समेत तीन यात्रियों को चोटें आई है। जीआरपी, आरपीएफ समेत रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

हादसे में ट्रेन के एसी कोच बी-6 में कोलकाता से सफर कर रहे सौम्य मंडल भी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि लोहे का खंभा गिरने से ट्रेन के एसी कोच की खिड़की का शीशा टूट गया और अपनी सीट पर बैठे सौम्‍य मंडल के चेहरे और आंखों के आसपास शीशे के टुकड़े धंस गए। इससे वे घायल हो गए। हादसे के बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती किया गया है।

जख्‍मी यात्री सौम्य मंडल की बहन अंकिता मंडल ने बताया कि उनका भाई अपनी सीट पर बैठा हुआ था और वो सो रही थी। इसी दौरान अचानक कोच की खिड़की का शीशा टूट गया और भाई के चेहरे और आंखों के आसपास धंस गया। इससे भाई बुरी तरह घायल हो गया। इस हादसे में कोच में सफर कर रहे एक दूसरे यात्री का हाथ भी कट गया। यात्री के हाथ से बहुत खून बह रहा था।

इधर, प्राथमिक तौर पर इस हादसे के पीछे रेलवे और बिजली कंपनी के ठेकेदार की लापरवाही को बताया जा रहा है। अंडरग्राउंड केबल की पुशिंग का काम करते समय निकले राड से एसी बोगी की कांच टकराया। इस मामले में बिजली कंपनी के ईई पीके सिंह ने बताया अनुमति लेकर काम करा रहे थे। हालांकि मौके पर रेलवे के अधिकारी नहीं थे।