कोरोना संक्रमित हुए राहुल गांधी:हल्के लक्षण दिखने के बाद कांग्रेस नेता ने टेस्ट कराया, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेट हुए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी शेयर की। उन्होंने बताया कि हल्के सिम्पटम होने के बाद आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस दौरान जो कोई भी मेरे संपर्क में आए हों, वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें। राहुल पिछले कई दिनों से केरल, पुडुचेरी, पश्चिम बंगाल, असम और तमिलनाडु चुनाव में रैलियां कर रहे थे।

दो दिन पहले ही बंगाल की रैली रद्द की थी
राहुल ने दो दिन पहले ही कोरोना के बिगड़ते हालात देखते हुए बंगाल में अपनी सभी चुनावी रैलियां रद्द कर दी थीं। हालांकि, अब तक हुए 54 दिन के चुनाव प्रचार में राहुल केवल एक बार रैली करने बंगाल गए थे, वो भी चौथे चरण के बाद। उन्होंने दूसरे दलों से भी रैलियां रद्द करने की अपील है।

राहुल ने कहा था कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए मैं बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को स्थगित कर रहा हूं। मैं सभी राजनीतिक नेताओं को सलाह दूंगा कि मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों पर गहराई से विचार करें।

PM मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की
राहुल गांधी के संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

I pray for the good health and quick recovery of Lok Sabha MP Shri @RahulGandhi Ji.

— Narendra Modi (@narendramodi) April 20, 2021
Wishing Shri @RahulGandhi ji a full & swift recovery from COVID-19.

— Jyotiraditya M. Scindia (@JM_Scindia) April 20, 2021
पूर्व PM AIIMS में भर्ती​​​​​​​
इससे पहले सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया था। खास बात ये है कि पूर्व PM कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे। उन्हें स्वदेशी कोवैक्सिन का पहला शॉट 3 मार्च और बूस्टर डोज 4 अप्रैल को दिया गया था। इस लिहाज से वे दूसरे डोज के बाद 2 हफ्ते का समय भी पूरा कर चुके थे।