छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक और मौत – कोरबा में 48 साल के शख्स की गई जान; कल बिलासपुर में भी एक ने तोड़ा था दम


छत्तीसगढ़ में कोरोना से फिर एक मरीज की मौत हो गई। कोरबा में 48 साल के शख्स ने दम तोड़ दिया है। उसका इलाज पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में चल रहा था। सोमवार शाम को उसकी इलाज के दौरान जान चले गई। मंगलवार को जशपुर में भी एक छात्र कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब स्कूल के दूसरे छात्रों का भी टेस्ट किया जा रहा है। कल ही बिलासपुर में भी कोरोना से एक व्यक्ति की जान गई थी।

बताया गया है कि कोरबा के डिंगापुर स्थित ESIC अस्पताल में 24 दिसंबर से मरीज का इलाज चल रहा था। उसे कोविड लक्षण के बाद बांकीमोंगरा से ईएसआईसी अस्पताल रेफर किया गया था। यहीं उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक गोपाल सिंह कंवर ने मरीज की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जब उसे अस्पताल लाया गया था। तब से ही उसकी हालत गंभीर थी। उसको टीवी और अन्य बीमारी भी थी। यही वजह रही की कोविड पॉजिटिव आने के बाद उसकी हालत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई है।

क्रिसमस की छुटि्टयों में घर गया था
इधर, प्रदेश में स्कूल खुुलने और कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे के बीच छात्र भी लगातार पॉजिटिव हो रह हैं। जशपुर जिले के कुनकुरी के ढोढ़ी बहार स्थित नवोदय स्कूल का एक स्टूडेंट पॉजिटिव हो गया है। पता चला है कि वह क्रिसमस की छुटि्टयों में घर गया था। घर पर ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिर भी एहतियातन स्कूल प्रबंधन स्कूल ने हॉस्टल में रह रहे बच्चों का टेस्ट करा रहा है।

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि जब बच्चों का दाखिला हुआ था। उस समय भी हमने बच्चों का टेस्ट कराया था। अब एक फिर से बच्चों का टेस्ट करवा रहे हैं। प्रबंधन ने यह भी बताया है हॉस्टल में जो भी बच्चे हैं। वह अभी पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं।

4 दिन में 25 बच्चे हुए संक्रमित
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ स्कूली छात्र लगातार संक्रमित हो रहे हैं। रायगढ़ के भुपदेवपुर स्थित नवोदय स्कूल में पिछले 3 दिनों में 24 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। यहां करीब 343 स्टूडेंट के सैंपल लिए गए थे। सभी की रिपोर्ट आ चुकी है। जशपुर में पॉजिटिव मिले एक बच्चे के साथ प्रदेशभर में 4 दिन के अंदर 25 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं।

13599 मरीजों की मौत
प्रदेशभर में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है। मंगलवार रात को जो मेडिकल बुलेटिन स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया है। उसमें एक साथ 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव खाफी दिनों बाद मिले हैं, इसलिए स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। विभाग ने अब फैसला लिया है कि मंगलवार को पॉजिटिव आए सभी मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजे जाएंगे। अगर बात प्रदेशभर में कोरोना से मौत कि की जाए तो प्रदेश भर में मौत का आंकड़ा बढ़कर 13599 पहुंच गया है। कोरबा में अब तक 583 मरीजों की जान भी जा चुकी है।