8 घंटे बाद खत्म हुआ चक्काजाम….प्रशासन के आश्वासन के बाद आन्दोलन हुआ खत्म…..आम लोगो को हुई परेशानी

कोरबा।  दर्री स्थित एजुकेशन हब बिल्डिंग में मेडिकल कॉलेज संचालित किये जाने मांग को लेकर बुधवार को नागरिक संघर्ष समिति ने चक्काजाम किया है, इससे कोरबा, कटघोरा, बिलासपुर, अंबिकापुर के मध्य आवागमन प्रभावित है। इससे लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
छत्तीसगढ़ शासन ने मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए बिल्डिंग की तलाश में है, लेकिन बिल्डिंग नहीं मिल रही है. इससे ऐसा प्रतीत होने लगा है कि कोरबा मेडिकल कॉलेज नहीं खुल पायेगी. जिसे देखते हुए, नागरिक संघर्ष समिति ने मेडिकल कॉलेज दर्री स्थित स्याहीमुड़ी एजुकेशन हब की बिल्डिंग में मेडिकल कॉलेज स्थापित किये जाने का सुझाव शासन को दिया है, लेकिन अभी तक शासन द्वारा निर्णय नहीं लिया गया है, जिसे दखते हुए नागरिक संघर्ष समिति ने आज दर्री में चक्काजाम किया है।
इस चक्काजाम आंदोलन से कोरबा कटघोरा के मध्य यातायात आज सुबह से ठप है, इससे बसों का संचालन बाधित होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेडिकल कॉलेज आईटी कॉलेज की बिल्डिंग में संचालित किये जाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था. लेकिन तकनीकी शिक्षा ने बिल्डिंग अधिग्रहण पर रोक लगा दी है, इसी तरह से लाइवहुड कॉलेज बिल्डिंग अधिग्रहण नहीं हो पा रही है, जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा है कि मेडिकल कॉलेज कोरबा निर्माण खटाई में पड़ सकती है, जिसे देखते हुए दर्री क्षेत्र के नागरिको ने मेडिकल कॉलेज स्याहीमुड़ी स्थित एजुकेशन हब बिल्डिंग में संचालित किये जाने का मांग किया है।
मांग के समर्थन में नागरिको में चक्काजाम किया है, साथ ही दर्री जमनीपाली क्षेत्र के व्यवसायिक बंधु भी अपना दुकान बंद कर के समर्थन का साथ दिया