हाथी ने महिला को पटक-पटक कर मार डाला:पैर-धड़ और सिर अलग किया; पति से झगड़े के बाद ग्रामीणों को बताने घर से निकली थी

 

धमतरी में रविवार देर रात हाथी ने पटक-पटक कर एक महिला की जान ले ली। इतनी बुरी तरह से हाथी ने महिला को मारा की उसके शव क्षत-विक्षत होकर आसपास बिखर गया। सिर्फ महिला का चेहरा ही सलामत बचा है, जिससे शव की पहचान की जा सकती है। पति से झगड़ा होने के बाद महिला घर से निकली थी। सूचना मिलने पर सुबह वन विभाग की टीम पहुंची तो ग्रामीणों ने उसकी बेटी को मुआवजा देने की मांग रखी है।

हाथियों ने महिला का धड़, पैर से अलग कर दिया था।
हाथियों ने महिला का धड़, पैर से अलग कर दिया था।
जानकारी के मुताबिक, मगरलोड थाना क्षेत्र में भालुचुआ गांव के कमारपारा निवासी कमला बाई (61) का रविवार रात उसके पति पपीत राम से किसी को बात को लेकर विवाद हो गया। इससे नाराज होकर कमला बाई ग्रामीणों को जानकारी देने के लिए घर से निकल गई। निस्तारी तालाब में पास रात करीब 12 बजे हाथियों ने कमला बाई पर हमला कर दिया। उसे जमीन में पटक-पटक कर मारा। सिर, धड़ और पैर भी अलग-अलग कर दिए।

देर रात ही जानकारी मिलने पर केरेगांव रेंज, उत्तर सिंगपुर वन विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझा कर शांत किया। इसके बाद सुबह टुकड़े एकत्र कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। हाथियों ने गांव के केला बाड़ी और धान खरही को नुकसान पहुंचाया है। डीएफओ धमतरी सतोविषा समाजदार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हाथियों को लेकर मुनादी कराने और लोगों से सावधान रखने के लिए कहा है।

ग्रामीण बोले- पपीत राम महिला का पति नहीं
DFO सतोविषा समाजदार ने बताया कि मुआवजा राशि के तौर पर 6 लाख रुपए दिए जाएंगे। यह मुआवजा राशि किसे दी जाएगी, यह स्पष्ट नहीं है। उपसरपंच का कहना है कि पपीत राम महिला का पति नहीं है। वह पहले से शादीशुदा है और इसे रखा था। ग्रामीणों ने महिला की बेटी को मुआवजा देने की मांग रखी है। इस संबंध में कलेक्टर और सीसीएफ से भी सलाह ले रहे हैं। फिलहाल तात्कालिक सहायता के रूप में 10 हजार रुपए परिवार को दिए गए हैं।