मॉडिफाई साइलेंसर के खिलाफ कोरबा पुलिस ने की सख्त कार्रवाई

कोरबा ।आचार-संहिता का समय नजदीक आते ही पुलिस सख्त होने लगी है। जिसका नजारा शहर के ट्रांसपोर्ट नगर सहित अन्य चौक-चौराहों पर दिखाई दिया। ट्रैफिक डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार के साथ उनका पूरा अमला दोपहिया वाहनों की जांच में जुटा रहा। पुलिस टीमों के निशाने पर बुलेट बाइक थी, क्योंकि ज्यादातर युवा वर्ग बुलेट का साइलेंसर मॉडिफाई करवा रखे हैं जिसमें पटाखें की आवाज निकलती है।
इस कार्यवाही के दौरान कोरबा पुलिस दल ने साथ में मोटर मिस्त्री भी रखा था जो पकड़े गए बुलेट के साइलेंसर व हार्न का परीक्षण कर रहे थे। जिससे साइलेंसर मॉडिफाई व प्रेशर हार्न लगे की होने की पुष्टि हो सके। इसके साथ ही ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट व तेज गति से चलाते हुए सिग्नल जंप करने वाले वाहनों चालकों पर भी कार्रवाई की जा रही थी।
लंबे समय पश्चात शहर के भीतर इस तरह की कार्रवाई शुरू होने से यातायात नियमों को ठेंगा दिखाते हुए दोपहिया वाहन चलाने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। ट्रैफिक डीएसपी परिहार के मुताबिक बुलेट बाइक से पटाखे की तरह आवाज निकालकर राहगीरों के बीच दहशत फैलाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। इसके अलावा नियम विरुद्ध वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आमजन से नियम से चलने और वाहनों के दस्तावेज साथ रखने की अपील की है।