पाली शराब दुकान में तीन नकाबपोशों ने बंदूक दिखाकर लूटे तीन लाख

पाली के शराब दुकान में तीन बदमाश बंदूक दिखा कर दो लाख 93 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए। रात को दुकान बंद करने के समय लुटेरों ने धावा बोला। घटना को अंजाम देने के बाद बिलासपुर कटघोरा नेशनल हाईवे की ओर आरोपित भागे।

नेशनल हाईवे से करीब आधा किलोमीटर दूर आईटीआई के पास सरकारी देसी और अंग्रेजी शराब दुकान संचालित है। बुधवार की रात करीब 9:00 बजे यहां एक बाइक में सवार होकर तीन नकाबपोश आरोपित पहुंचे। उसे वक्त सुरक्षा कर्मी के अलावा सेल्समैन व सुपरवाइजर दुकान में मौजूद थे। पहले तो कर्मचारियों को लगा कि शराब खरीदने पहुंचे हैं, पर अचानक चेहरे पर गमछा बांधे एक आरोपित ने बंदूक निकाल लिया। सबको धमकाते हुए कहा कि चुपचाप दराज में रखे दिन भर की बिक्री रकम उसके हवाले कर दे। जान जाने की डर से सभी सकते में आ गए और लुटेरे जैसा कह रहे हैं वैसा ही करने में अपनी भलाई समझा। एक लुटेरा बंदूक ताने खड़ा रहा और उसके दो अन्य साथी दुकान के दराज से बैग में रुपए समेटने लगा। रुपए लूटने के बाद सभी आरोपित एक साथ बाइक में बैठकर नेशनल हाईवे की ओर भागे।

घटना की सूचना मिलने पर पाली पुलिस मौके पर पहुंची और जान पड़ताल शुरू की। शराब दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में लूट की पूरी घटना कैद हो गई है। पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि आरोपित कटघोरा की दिशा में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद भागे। कर्मचारियों के अनुसार पूरे दिन की दो लाख 93 हजार रुपए रखे थे जिसे लुटेरे अपने साथ ले गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल लेकिन खराब क्वालिटी व आरोपितों का चेहरा ढका होने की वजह से पहचान करने में परेशानी हो रही। बैरल पुलिस लूट का मामला पंजीबद्ध कर अज्ञात आरोपितों की पतासाजी कर रही है। इसके पहले गोपालपुर स्थित देसी शराब दुकान में बंदूक की नोक पर ठीक इसी स्टाइल बाइक में आए आरोपितों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले को तो पुलिस ने सुलझा लिया था पर एक बार फिर वही चुनौती सामने आ गई।