जमनीपाली व आयोध्यापुरी क्षेत्र की बहनों ने अपने राजस्व मंत्री को बांधा रक्षा सूत्र …..राजस्व मंत्री जयसिंह ने छोटी बहनों को दिया दुलार, बड़ो से लिया आर्शीवाद

कोरबा। शुक्रवार को एनटीपीसी क्षेत्र में स्थित सिद्धि वाटिका में रक्षाबंधन समारोह का आयोजन हुआ। दर्री, जमनीपाली, गोपालपुर, लाटा, अगारखार, सुमेंधा, कुमगरी, बरेड़ीमुड़ा, भाठापारा, कुदुरमाल, चोरभट्ठी, रामनगर, राजीव नगर, केंदईखार, नागीनभाठा, अयोध्यापुरी, सलिहाभाठा क्षेत्र में निवारसरत बहनों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को रक्षा सूत्र बांधा।
गुरुवार को कोरबा स्थित श्री राम दरबार परिसर एवं बालकोनगर में रक्षाबंधन समारोह आयोजित हुआ था। दर्री, जमनीपाली, अयोध्यापुरी क्षेत्र से बड़ी संख्या में हर आयु वर्ग की बहनें अपने मंत्री भाई को राखी बांधने पहुंची थी। बहनों का उत्साह देखते ही बन रहा था। बहनें मंत्री जयसिंह अग्रवाल को रक्षा सूत्र बांध कर हर्षित हुईं। श्री अग्रवाल प्रत्येक बहन से रक्षा सूत्र बंधवाते हुए उनका अभिवादन भी स्वीकार कर रहे थे। वे अपने से छोटी बहनों को दुलार रहे थे और बड़ी बहनों से आर्शीवाद ले रहे थे। बहनें कतारबद्ध होकर अपने भाई जयसिंह अग्रवाल तक पहुंची और एक- एक कर उनकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा। इस दौरान भाई- बहन के अटूट रिश्ते का एक भावनात्मक वातावरण उत्पन्न हुआ, जिसने लोगों को भाव विभोर कर दिया। प्रत्येक बहन को उपहार भी प्रदान किया गया। मौसम को देखते हुए बहनों को परेशानी न हो इस हेतु व्यापक इंतेजाम किए गए थे। बहनों एवं उनके साथ आए अन्य परिजनों के लिए स्वल्पाहार, पेयजल की भी माकूल व्यवस्था की गई थी। गौरतलब है कि जयसिंह अग्रवाल को राजस्व मंत्री बनने के पूर्व से ही कोरबा विधानसभा क्षेत्र की बहनें रक्षा सूत्र बांधते आ रही हैं।