कोरबा की युवती की निर्मम हत्या…..पहचान छिपाने शव को जलाया….उड़ीसा के जंगल में मिला अधजला शव…आरोपी को पुलिस ने किया गिरफतार

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हत्‍या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार रायपुर में एक निजी बैंक की महिला कर्मचारी की ओडिशा में बेरहमी से हत्‍या कर दी गई। इसके बाद हत्‍यारे ने पहचान छिपाने के लिए जंगल में युवती के शव को जला दिया। हालांकि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने ओडिशा के जंगल से युवती के अधजले को जब्‍त किया है। पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि हत्या का आरोपित कोलकाता भागने के फिराक में था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी ने बताया की आरोपित सुमित अग्रवाल कोलकत्ता भागने की फिराक में था। पुलिस टीम ने आरोपी को चलती ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर आरोपित को ओडिशा पुलिस को सुपुर्द कर देगी। बताया जा रहा है कि आरोपित आपराधिक प्रवृत्ति का है और आदतन नशा करता है।

ये है पूरा मामला

दिल्ली का श्रद्धा मर्डर केस अभी लोग भूल भी नहीं पाये थे कि छत्तीसगढ़ की एक युवती के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ जिसको सुनकर आपका दिल दहल जायेगा। कोरबा निवासी 26 साल की तनु कुर्रे अपने भविष्य के सपने संजोने रायपुर आई थी और एक्सिस बैंक की मोवा ब्रांच में नौकरी कर रही थी, जहां उसकी मुलाकात ओडिशा बलांगीर के कारोबारी सचिन अग्रवाल से हुई। कारोबारी सचिन से उसकी मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। तीन साल तक दोनों के बीच बहुत ही मधुर संबंध रहे।

सचिन बलांगीर से कारोबार के सिलसिले में रायपुर आता था और उसके रिश्तेदारों का घर एक सोसाइटी में था, जहां सचिन आकर रूकता और तनु से मुलाकात करता था। लेकिन 21 नवबंर 2022 को तनु बैंक से घर नहीं पहुंची और मोबाइल नहीं उठाने से परेशान उसके स्‍वजन कोरबा से रायपुर पहुंचे। लेकिन तनु अपने शंकर नगर में पीजी में नहीं मिली तो स्‍वजनों ने आसपास पतासाजी की तो पता चला कि वह घर ही नहीं पहुंची है।

इससे स्‍वजन परेशान होकर मोवा थाने पहुंचे और अपनी बेटी के गायब होने की सूचना दी जिसे पुलिस ने 22 नवबंर को गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू की। इतना ही नहीं आरोपित सचिन ने युवती के गुमशुदगी के दौरान लगातार युवती के परिजनों से संपर्क में रहा। इतना ही नहीं आरोपित स्‍वजनों को भरोसा दिलाता रहा कि तनु सुरक्षित है। इतना ही नहीं आरोपित वाट्सऐप और मैसेज के जरिये युवती के स्‍वजनों को भरोसा दिलाता रहा कि हम जल्द शादी कर लौटेंगे।

इसी बीच एक ओडिशा के बलांगीर जिले के तुरईकेला इलाके के जंगल में एक अज्ञात युवती की अधजली लाश मिली जिसकी तलाश में ओडिशा पुलिस ने छत्तीसगढ़ समेत पड़ोसी राज्‍यों से गुमशुदा इंसानों की जानकारी मांगी तो युवती की पहचान 30 नवबंर 2022 को उसके स्‍वजनों ने तनु कुर्रे के रूप की जिसके बाद मृतका के स्‍वजन ओडिशा रवाना हो गये।

बताया जा रहा है कि बैंक से निकलकर मृतका तनु को आरोपित सचिन अग्रवाल के साथ जाते हुए देखा गया था। खबर ये भी आ रही है कि मृतका को बलांगीर ले जाकर पहले गोली मारकर हत्या की गई और उसके बाद उसकी पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल डालकर जला दिया गया। इस मामले की जांच के लिए रायपुर पुलिस की एक टीम मृतका के स्‍वजनों के साथ ओडिशा के बलांगीर के

पिछले 6-7 माह से इनके बीच शादी को लेकर विवाद चल रहा था. आरोपी युवक तनु कुर्रे से शादी करना चाह रहा था. लेकिन युवती आरोपी के हरकतों से और उसके गुस्से से परेशान थी इसीलिए वह आरोपी से शादी नहीं करना चाहती थी।
सूत्रों के मुताबिक आरोपी नवंबर में युवती को बहला फुसलाकर अपने साथ ओड़िशा ले जा चुका था. आरोपी के साथ युवती कुछ दिनों तक ओड़िशा में ही रही. फिर उसने घर वापस जाने की बात की.
बताया जा रहा है कि सुमित अग्रवाल मानसिक रूप से आपराधिक प्रवृत्ति का युवक है. वह आदतन नशेड़ी है, इंजेक्शन का नशा करता है। आरोपी ने 3 राउंड फायर कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. जिसके बाद पहचान छुपाने आरोपी ने युवती के शव पर पेट्रोल डालकर जला दिया. फिलहाल रायपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि आरोपी सुमित अग्रवाल कोलकाता भागने की फिराक में था. पुलिस टीम ने आरोपी को चलती ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर आरोपी को ओड़िशा पुलिस को सुपुर्द कर देगी।