स्कूल बिग ब्रेकिंग : कैबिनेट की बैठक में छत्तीसगढ़ में स्कूलों को खोलने का लिया गया फैसला, प्रदेश में कॉलेज भी खुलेंगे…. जानिये कब से खुलेंगे प्रदेश में स्कूल कॉलेज….

 

रायपुर 13 फरवरी 2021। छत्तीसगढ़ में मंगलवार से स्कूल खुलेंगे। स्कूल के अलावे कॉलेज भी मंगलवार से खुल जायेंगे। कैबिनेट की बैठक में स्कूल-कॉलेज खुलने की हरी झंडी दे दी गयी है। सोमवार तक स्कूल-कॉलेजों को खोलने के संदर्भ में स्कूल शिक्षा विभाग व उच्च शिक्षा विभाग गाइडलाइन जारी कर देगा, जिसके बाद मंगलवार से स्कूल-कॉलेजों का संचालन शुरू हो जायेगा।

मुख्यमंत्री निवास में चल रही कैबिनेट की बैठक में आज इस बात का निर्णय लिया गया है। कैबिनेट की बैठक में 9वीं से 12वीं तक की स्कूलों को खोलने की इजाजत देने के साथ-साथ प्रदेश के स्कूलों को भी खोलने का फैसला लिया है। हालांकि पहली से आठवीं तक स्कूलें अभी बंद रहेगी।

 

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं। इनमें स्कूल खोले जाने की घोषणा सबसे अहम है। सरकार के फैसले के मुताबिक प्रदेश में दो चरणों में स्कूल खोले जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार तक इसे लेकर शिक्षा विभाग की तरफ से एक गाइडलाइन जारी की जा सकती है। कैबिनेट की बैठक में कॉलेजों को भी शुरू करने पर फैसला लिया गया है। प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों के साथ चर्चा के बाद कैबिनेट की बैठक में 15 फरवरी से स्कूल और कॉलेज शुरु करने का एलान किया गया। अहम बात ये है कि कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल नहीं खुलेंगे। शालाओं में 9वीं से 12वीं तक ही कक्षाएं ली जाएंगी, या परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी।