राशिफल 1 फरवरी – जानें आज का दैनिक राशिफल, कैसा होगा आपका दिन।

सभी 12 राश‍ियों के लिए कैसा रहेगा आज का द‍िन, मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ, मीन का राशियों की दैनिक राशिफल
मेष– किसी दोस्त या रिश्तेदार को छोटा-मोटा कर्ज दिया जा सकता है। आज आपको दिन के पहले हिस्से में दूसरों की आर्थिक मदद करने में ही अपना समय गुजारना पड़ सकता है। किसी कठिन समस्या का हल निकल आएगा। बड़ों से सलाह लेना अच्छा रहेगा। किसी अपने से थोड़े समय के लिए दूर जाने की स्थिति आ सकती है।

वृष– आज दिन की शुरूआत नौकरी से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होगी। किसी प्रतियोगिता में आज आपकी जीत हो सकती है, बशर्ते आप पूरी मेहनत और लगन से उस कार्य में जुट जाएं। प्यार के मामले में आज का दिन काफी ठीक रहने वाला है। दिन मिलाजुला रहेगा।

मिथुन – आज आप दूसरों की भावनाओं को पहचाननें और उनके अनुसार चलेंगे, तो आपको काफी आत्मसंतोष होगा। कभी-कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परहेज नहीं है। आॅफिस में भी टीमवर्क के जरिए ही आप किसी कठिन समस्या का हल निकालने में सफल हो पाएंगे।

कर्क-आज आपके पास खुद को साबित करने के कईं मौके आएंगे। ऐसे मौकों को पहचानकर उन पर खरा उतरना आपकी जिम्मेदारी है। यह भी सोच लीजिए कि मौके बार-बार दरवाजे पर दस्तक नहीं देते हैं। दोस्तों के साथ भी आज आपको कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है।

सिंह-आपका आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। किसी से वाद-विवाद या बहसबाजी में आपकी जीत हो सकती है। बिजनेस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की जरूरत पड़ सकती है। हर नए काम के कानूनी पहलुओं पर अच्छी तरह से गौर करके चलें, आगे परेशानी बढ़ सकती है।

कन्या– आज आपके ऊपर ढेर सारी जिम्मेदारियां निभाने का दिन है। घर के सभी पुराने लटके हुए कामों को पूरा करने का मौका मिलेगा। दिन के दूसरे हिस्से में अपने प्रिय के साथ घूमने-फिरने का प्लान बनाया जा सकता है। बिजनेस में किसी तरह का जोखिम उठाने का काम करना फायदेमंद नहीं होगा।

तुला-आज आप अपनी पुरानी देनदारी चुकाने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ जरूरी सामान की शाॅपिंग करनी पड़ सकती है। अपनी जेब का खास ख्याल रखें। ऐसी चीजें कतई न खरीदें जो फिलहाल आपके काम में आने वाली नहीं हैं। आपके ऑरिजनल आइडियाज पसंद किए जाएंगे। लोगों आपके सहारो अपने काम को बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

वृश्चिक– आज का दिन आपको बहुत बिजी रखेगा। दिन के पहले हिस्से में कुछ जरूरी फोन काॅल्स और ई-मेल्स का जवाब देना जरूरी होगा। कोई पुराना दोस्त अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। अगर आज आपसे कोई उधार मांगे, तो पहले आप अपनी सेविंग्स पर जरूर नजर डाल लें।

धनु– आज आपको आपके कर्मक्षेत्र यानी आॅफिस में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं। किसी क्रिएटिव काम में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। जरूरी सामान की खरीदारी में शाम का समय बीतेगा। घर में बड़े-बुजुर्गों से बहसबाजी में न उलझें, तो आपके लिए अच्छा है। उनकी राय भी सुन लें क्या पता कभी वक्त पड़ने पर काम जा जाए।

मकर– आज सुबह से ही किसी नए प्रोग्राम को लेकर आपके अंदर नई शक्ति और एनर्जी रहेगी। किसी लव अफेयर को लेकर भी आप काफी एक्साइटेड रहेंगे। दिल की बात जुबान पर लाने का यह सबसे अच्छा समय है। आॅफिस में आपके प्रमोशन या सैलरी बढ़ाने की बात चल रही है। अपनी उमंगों पर काबू रखें।

कुंभ– आज दिन के पहले हिस्से में आपको छुटपुट धन का लाभ होने की संभावना है। कोई भी नौकरी शुरूआत में छोटी या बड़ी नहीं होती। एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मुट्ठी में ही समझिए। कारोबार को लेकर किसी जानकार से भी सलाह ली जा सकती है।

मीन– आज आप खुद में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की तरफ बिल्कुल ध्यान न लगाएं और अपना काम करते रहें। सफलता एक दिन जरूर आपके कदम चूमेगी। आप अपने सोशल सर्कल में मेलजोल बढ़ाने में कामयाब हो जाएंगे। मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी हो सकती है। शाम का समय परिवारवालों के साथ बिताना आपके लिए सुखद होगा।मेरा सुझाव