छत्तीसगढ़ में लॉक डाउन को लेकर क्या कहा मुख्यमंत्री ने …. पढ़िये ये खबर

 

रायपुर 13 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। पिछले 72 घंटे में प्रदेश में 1000 से ज्यादा कोरोना मरीज प्रदेश में आ चुके हैं। कोरोना के बढ़े मामले ने एक बार फिर लॉकडाउन का खतरा प्रदेश में बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र में लॉकडाउन हो चुका है, जबकि मध्यप्रदेश में नाईट कर्फ्यू के साथ-साथ कई पाबंदियां लागू कर दी गयी है। इन सब के बीच प्रदेश में कोरोना के बढ़े मरीज के बीच लॉकडाउन की अटकलें लगने लगी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज महासमुंद में कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना हो रहे हैं। महासमुंद रवाना होने से पहले एयर स्ट्रीप पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की।

सवाल- प्रदेश में कोरोना के मामले में बढ़ रहे हैं, क्या छत्तीसगढ़ में भी लॉकडाउन होगा”

“मुख्यमंत्री का जवाब – लॉकडाउन से नुकसान होता है। कोरोना के केस बढ़े हैं, मैं लोगों से आपलोगों के माध्यम से अपील करना चाहता हूं कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के गाइड लाइन का सख्ती से पालन करें। अगर हम मास्क लगायेंगे तो कोरोना उतनी बड़ी बीमारी नहीं है कि उससे बचा नहीं जा सकता है। मास्क लगायें, हाथ धोयें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, तो कोरोना से बचाव हो सकता है। लॉकडाउन से सिर्फ और सिर्फ गरीबों का नुकसान होता है, व्यापारियों को नुकसान होता है और आमलोगों को आर्थिक परेशानी होती है, इसलिए अगर हम कोरोना के नियमों का पालन करें तो लॉकडाउन से बचा जा सकता है”