कोरोना पर लगाम कसने प्रशासन तैयार, लाॅकडाउन के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई…..जिले की सीमाओं पर लगेंगे 13 चेकिंग बैरियर, सेक्टर मजिस्ट्रेट अपनी टीमों के साथ करेंगे गश्त…..सभी शासकीय कार्यालय भी रहेंगे बंद,सब्जी और राशन दुकानें भी रहेगी बंद

अस्पताल-क्लीनिक तथा कोविड वैक्सीनेशन रहेगी चालू
कलेक्टर श्रीमती कौशल ने ली टास्क फोर्स की बैठक, वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से एसडीएम और पुलिस के अधिकारी भी जुड़े रहे
कोरबा 11 अप्रैल 2021/बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए जिला प्रशासन कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के नेतृत्व में पूरी तरह से तैयार है। 12 अप्रैल से जिले में दस दिन तक पूर्ण तालाबंदी घोषित की गई है। इस दौरान लाॅकडाउन के सफल और सख्त क्रियान्वयन के लिए भी प्रशासन की तैयारियां पूरी कर लीं गईं हैं। जिले के नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों और कार्यपालिक दण्डाधिकारियों की 13 टीमें बनाईं गईं हैं। सभी टीमे लगातार अपने-अपने कार्य क्षेत्र में गश्त करते हुए लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करेंगी। इसके साथ ही जिले में दूसरे स्थानों और जिलों से लोगों की आवाजाही रोकने के लिए सीमाओं पर 13 चेकिंग बैरियर भी स्थापित कर दिए गए हैं। लोगों को दूसरे जिलों में जाने या अन्य जिलों से कोरबा जिले की सीमा में प्रवेश के लिए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी पास की अनिवार्यता भी लागू कर दी गई है। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज जिला स्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक में 12 अप्रैल से लागू होेने वाली पूर्ण तालाबंदी को सफलता पूर्वक सख्ती से क्रियान्वित करने के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे और जरूरी निर्देश दिए। बैठक में श्रीमती कौशल ने लाॅकडाउन का उल्लंघन कर बेवजह घरों से निकलने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश पुलिस और सेक्टर मजिस्ट्रेट का दायित्व संभाल रहे अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री एस. जयवर्धन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कीर्तन राठौर सहित सभी अनुविभागों के एसडीएम, सीएसपी एवं एसडीओपी तथा मैदानी स्तर पर तैनात कार्यपालिक दण्डाधिकारी और तहसीलदार भी मौजूद रहे। बैठक में सीएमएचओ डाॅ. बी. बी. बोडे, डिप्टी कलेक्टर श्री आशीष देवांगन सहित अन्य अधिकारी भी शामिल हुए।
*जिले की सीमाओं पर 13 जगह लगे चेकिंग बैरियर्स -* जिले में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए 12 अप्रैल से लागू होने वाले पूर्ण लाॅकडाउन के दौरान जिले में अंर्तजिला आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। केवल अतिआवश्यक सेवाओं से संबंधित सामानों के वाहन ही परिवहन कर सकेंगे। विशेष आपात परिस्थितियों में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी पास के माध्यम से ही लोगों को जिले से बाहर जाने या जिले में प्रवेश की अनुमति होगी। प्रतियोगी तथा अन्य परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के लिए उनका एडमिट कार्ड और रेलवे, टेलिकाॅम संचालक, हाॅस्पिटल या कोविड-19 ड्यूटी में संलग्न कर्मचारियों के लिये नियोक्ता द्वारा जारी आईडी कार्ड को भी ई-पास के रूप में मान्य होंगे। अंर्तजिला आवागमन रोकने के लिए कोरबा जिले की सीमाओं पर 13 स्थानों पर चेकिंग बैरियर लगाए गए हैं। थाना श्यांग सीमा में धरमजय रोड पर थाने के सामने, करतला थाना सीमा में कुदमुरा और रामपुर चैक पर, उरगा थाना सीमा में चांपा रोड पर फरसवानी में, लबेद चैक पर और कनकी नहर प्वाइंट पर चेकिंग बैरियर लगाए गए हैं। पाली थाना क्षेत्र में रतनपुर रोड पर बगदेवा बैरियर, हरदीबाजार चैकी क्षेत्र में धतुरा-कोरबी चैक पर, मोरगा चैकी क्षेत्र में मोरगा पुलिस चैकी के सामने, कोरबी चैकी क्षेत्र में कोरबी पुलिस चैकी के सामने, कुसमुंडा थाना क्षेत्र में बाता बिरदा बैरियर, पसान थाना क्षेत्र में पेण्ड्रा रोड बैरियर और दीपका थाना क्षेत्र में सिरकी मोड़ पर बाहर के जिलों से आने वाले लोगों की सघन जांच होगी।