पंप संचालक से लूट मामला – आंगनबाड़ी सहायिका समेत 3 गिरफतार

 

 

कोरबा। कोरबा जिले के ग्राम रामपुर, थाना करतला के जंगल मार्ग में 5 अगस्त की शाम पेट्रोल पंप संचालक सक्ती निवासी संतोष कुमार गोयल के साथ डण्डा मारकर 4 लाख 80 हजार रुपये की लूट के मामले में एक महिला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि मुख्य आरोपी भरतलाल श्रीवास 32 वर्ष, निवासी कसईपाली जोबी(खरसिया), करतला में सैलून संचालक है। उसने रायगढ़ निवासी विकास तिर्की 24 वर्ष के साथ मिलकर लूट को अंजाम दिया। विकास अपहरण के मामले रायगढ़ जेल में निरुध्द था और भरतलाल भी 2021 में लूट के मामले में जेल में था। दोनो में पहचान व दोस्ती हुई। बाहर निकलने पर लूट की योजना बनाई। भरत लाल श्रीवास को यह पता था कि संतोष गोयल पेट्रोल पंप से रुपए लेकर सक्ती जाना-आना करता है। योजना अनुसार 5 अगस्त को दोनों संतोष गोयल के पेट्रोल पंप में गए व मोटरसाइकिल में 50 रुपये का पेट्रोल भराया और विकास को भरत ने संतोष को दूर से दिखाया। इसके बाद शाम करीब 5:30 बजे संतोष के सक्ती लौटने के दौरान विकास को भरत ने सूचना दी और विकास ने डण्डा मारकर लूट किया। इसके बाद वारदात के सूत्रधार भरत, लूट कर्ता विकास तिर्की रकम को लेकर भरत की प्रेमिका रमला राठिया निवासी बेहरचुवा के घर गए और तीनों ने रुपये बांटे।

वारदात के बाद भरत अपनी बेवा प्रेमिका आंगनबाड़ी सहायिका रमिला राठिया के साथ नकटीखार में एक घर में रुका था। पुलिस ने पूर्व अपराध रिकार्ड के आधार पर भरत को तलाशा व नकटी खार थाना सिविल लाइन, रामपुर से महिला के साथ पकड़ा। तीनों ने मिलकर लूट के रुपये खर्च किये थे। पुलिस द्वारा 4 लाख 43 हजार रुपये के सामानों सहित नगदी की रिकवरी कर ली गई है, शेष रकम खाने-पीने में खर्च कर दिए थे। विकास ने अपनी बहन के खाते में 50 हजार रुपये जमा कराया था। बहन का खाता होल्ड करा दिया गया है। बाइक, सामानों आदि को जप्त कर तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।