सूरजपुर में होटल कारोबारी के बेटे की अगवा कर हत्या…..पड़ोस के दो युवक ने रिशु कश्यप को अगवा कर जंगल में जलाई थी लाश

 

 

 

सूरजपुर जिले में होटल कारोबारी के बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को 2 आरोपियों को पकड़ा है। प्रतापपुर का रहने वाला बच्चा 29 जनवरी से लापता था। लगातार तलाशी के बीच बच्चे के अवशेष रविवार को जंगल में मिले। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की। वहीं इस दौरान स्थानीय लोगों ने प्रतापपुर में जमकर हंगामा भी किया।

जानकारी के मुताबिक, बच्चे की हत्या करने वाले आरोपी बच्चे के ही पड़ोसी हैं। 29 जनवरी को बच्चे को अगवा कर उसी दिन ही उसकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद शव को जंगल में जला दिया गया था। उसके अवशेष रविवार को कारसी के जंगल में मिले हैं।

लाख रुपए फिरौती मांगने की खबर

मामले की जांच कर रही पुलिस को रिशु कश्यप के लापता होने के मामले में पड़ोस में रहने वाले 2 युवक विशाल और शुभम पर संदेह था। पुलिस उनसे पहले भी पूछताछ कर चुकी थी। पुलिस को कुछ सुराग मिले तो दोनों संदेहियों को हिरासत में लेकर फिर से पूछताछ की गई।

कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने रिशु कश्यप का अपहरण कर उसकी हत्या करना स्वीकार कर लिया। खबर है कि, बच्चे को अगवा कर 5 लाख की फिरौती भी मांगी गई थी। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।
आज हो सकता है पूरे मामले का खुलासा

जंगल से अवशेष मिलने के बाद पुलिस के साथ फोरेंसिक एक्सपर्ट अंबिकापुर की टीम कारसी जंगल पहुंची। फिलहाल अवशेषों का डीएनए टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद पुलिस मामले का खुलासा आज कर सकती है
प्रतापपुर में तनाव का माहौल, गाड़ियों में तोड़फोड़

घटना की जानकारी मिलने पर प्रतापपुर में तनाव की स्थिति बन गई है। लोगों ने आरोपियों के घरों के सामने प्रदर्शन किया। एक संदेही की गाड़ी में तोड़फोड़ कर गाड़ी को पलट दिया। हत्या का कारण फिरौती थी या कुछ और, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग की है। बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

देर शाम वाहनों में लगाई आग

घटना से आक्रोशित लोगों ने देर शाम संदेहियों के घरों के सामने खड़े वाहनों में आग भी लगा दी। पुलिस बल ने किसी तरह आग पर काबू पाया। प्रतापपुर में देर शाम तक एसपी सहित अधिकारी मौजूद हैं। बाहर से भी फोर्स को बुलाया गया है। लोग आरोपियों को फांसी देने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं।