VIDEO – चंद रुपयों के लालच में दंपती की नियत हुई खराब….सारी करतूत कैमरे में कैद होने के बाद भी पैसा नही उठाने का किया दावा….शिकायत के बाद भी पुलिस ने नही की कोई कार्यवाई ….देखे वीडियो

 

 

कोरबा। ईमानदारी, इंसानियत, और मानवता शब्द सुनने में बहुत अच्छे लगते हैं, यदा कदा ये शब्द चरितार्थ भी होते है, लेकिन कभी कभी ऐसी तस्वीर भी सामने आ जाती है जो इन तमाम शब्दों को बेईमान बना देते हैं। कोरबा के आरामशीन बस्ती में कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जहां चंद रुपयों के लालच में महिला ने अपने ही मददगार को चुना लगा दिया। अगर उसकी करतूत कैमरे में कैद नही होती तो आप भी विस्वास नही करते।
कोरबा के रामपुर पुलिस चौकी इलाके के आरामशीन बस्ती में पिंटू गुप्ता दुकान संचालित करते है। गरीबो की मदद करने के लिए पिंटू रद्दी पेपर, पुट्ठा व अन्य बेकार घरेलू सामग्री खरीदते है। पिछले दिनों विजय अपनी पत्नी श्यामाबाई के साथ पुट्ठा बिक्री करने पिंटू गुप्ता के दुकान पहुचे। दुकान संचालक ने पुट्ठा खरीदकर दंपति को भुगतान कर दिया। रकम अदा करने के बाद पिंटू गुप्ता अपने दुकान की ओर जा रहे थे इसी दौरान उनके पेंट के पीछे के पैकेट से 10 हजार रुपये गिर गए।नोटों की गद्दी गिरते देख महिला की नीयत खराब हो गई। उसने फौरन जमीन पर पड़े रुपये उठाये और बड़ी चालाकी से 10 हजार रुपये को छिपा लिया। मौके मिलते ही पति पत्नी दोनों चम्पत हो गए। कुछ घण्टे बाद जब — गुप्ता के कर्मचारी उनसे पेमेंट लेने पहुचे तब उन्हें पता चला कि जेब मे रखी रकम गायब है। पिंटू गुप्ता ने दुकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला। इस दौरान पूरा मामला पानी की तरह साफ हो गया। जमीन पर गिरे रुपये की गद्दी को महिला द्वारा उठाते और छिपाते साफतौर पर देखा जा सकता है। सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज को देखकर — गुप्ता को थोड़ी राहत तो जरूर मिली। उन्होंने इस उम्मीद उस दंपति को बुलाया कि वे रकम वापस लौटा देंगे, लेक8न ऐसा नही हुआ। उक्त महिला ने रुपये उठाये जाने से ही इनकार कर दिया। श्री गुप्ता ने बताया कि उन्होंने 10 हजार रुपये अपने कर्मचारियों को भुगतान करने के लिए रखा था। पीड़ित दुकान संचालक ने रामपुर चौकी में मामले की शिकायत की। मगर फुटेज देखने के बाद भी पुलिस रकम वापसी करने में नाकाम है। पुलिस के मुताबिक ये चोरी का मामला नही है। इसमें कोई कार्रवाई नही हो सकती। ऐसे में पीड़ित पिंटू गुप्ता को भारी नुकसान हुआ है।

सीसीटीवी कैमरा पुलिस की तीसरी नजर

पिछले दिनों प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में शामिल हुए एसपी भोजराम पटेल ने मीडिया से चर्चा करते हुये सीसीटीवी कैमरे की महत्ता बताइ थी। कैमरे की मदद से कई बड़े आपराधिक मामले सुलझाए जा चुके हैं। लिहाजा एसपी भोजराम पटेल ने शहर के सभी चौक – चौराहे और मुख्य मार्गो पर सीसीटीवी कैमरा लगाने और उसकी मोनिटरिंग करने की नई कार्ययोजना तैयार की गई है। ताकि अपराध और अपराधियों पर नकेल कसा जा सके साथ ही पीड़ितों के साथ न्याय हो। मगर लगता है कि रामपुर पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की नजर पर भरोसा नही है। यही वजह है कि शिकायत के इतने वक्त बाद भी पीड़ित व्यवसायी पिंटू गुप्ता को न्याय नही मिल सका है।

ये चोरी का मामला नही है

रामपुर पुलिस के मुताबिक कैमरे में कैद vedio के पर गौर करे तो महिला ने चोरी नही की है। व्यवसायी के जेब से रुपये गिरने पर महिला ने नोट की गड्डी उठाई है। ये दलील देते हुए पुलिस भी पीड़ित व्यवसायी पिंटू गुप्ता की सुध नही ले रही है। पुलिस की इस कार्यशैली से पीड़ित व्यवसायी काफी आहत हुआ है।