राहगीरों पर लाठी बरसाने वाले कलेक्टर की मुख्यमंत्री ने की छुट्टी….संयुक्त सचिव मंत्रालय किया गया स्थानांतरित….गौरव कुमार सिंह होंगे सूरजपुर के नए कलेक्टर….कलेक्टर ने कैसे बरपाया था कहर देखे वीडियो

सूरजपुर जिले के कलेक्टर शनिवार को अलग ही तेवर में दिखे। वे शहर में पुलिस के साथ लॉकडाउन की गश्त पर निकले थे। रास्ते में उनका सामना एक लड़के से हो गया। उससे पूछताछ की। लड़के का जवाब सुनकर कलेक्टर अपनी गाड़ी में बैठ रहे थे मगर उन्हें कुछ खटका वो लौटे युवक का मोबाइल मांगा और उसे जमीन पर पटक दिया, फिर एक झापड़ जड़ दिया युवक के गाल पर।

पूरे ठाठ से खड़े रहकर कलेक्टर ने युवक को पिटवाया, पुलिस जवानों ने भी डंडे का इस्तेमाल करने में कमी न छोड़ी।
इसके बाद कलेक्टर ने पुलिसकर्मियों से कहते दिखे कि ये रिकॉर्डिंग कर रहा है, साथ चल रहे सुरक्षाकर्मी और पुलिसवालों की तरफ देखकर बोले- देख रहे हो इसे… ये साहब का इशारा था जिसे खाकीधारी समझ गए। जवान ने डंडा लिया और कलेक्टर के सामने खड़े लड़के को पीट दिया। जैसे ही डंडा पड़ा तो लड़का चिल्लाकर बोला- भगवान की कसम ये पर्ची देख लीजिए, मैं टेस्ट करवाकर आ रहा हूं। कलेक्टर ये कहकर निकल गए इसपर FIR करवाओ।

कोविड ड्यूटी पर जा रहे कर्मचारी पर भी कलेक्टर साबह ने डंडा तनवा दिया, इस युवक ने मामले की गंभीरता को बेहद तेजी से समझकर परिचय दिया और डंडे की मार से बच गया।

कलेक्टर सुबह से ही गुस्से में थे। लॉकडाउन की गश्त में मिलने वाले आम लोगों को पुलिस से पिटवा रहे थे जिस पर दया आ रही थी उसका 500 रुपए का चालान काटने का आदेश दे रहे थे। चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार को रोका। उसने अपना आईकार्ड दिखाया, कलेक्टर साहब का दिमाग गरम था कार्ड को दरकिनार कर पुलिस जवान से बोले क्या देख रहे हो लगाओ एक डंडा, हड़बड़ा कर युवक बाइक से उतरा बोला सर..सर मेरी कोविड में ड्यूटी लगी है कर्मचारी हूं। तो दूसरे अफसरों ने उसे जाने दिया।

युवक का मोबाइल कलेक्टर ने तोड़ने के मकसद से ही जमीन पर पटका, उन्हें लगा कि वो कुछ रिकॉर्ड कर रहा है। जबकि आस पास दो लोग पहले ही पूरा वाक्या रिकॉर्ड कर रहे थे तभी तो ये तस्वीर सामने आई।

वीडियो सामने आते ही शुरू हो गया बवाल

अब IAS अफसर रणबीर शर्मा का ये वीडियो सामने आते ही बवाल शुरू हो गया। लोगों ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि अफसर अपने पद के घमंड में जरूरतमंदों की तकलीफ भूल जाते हैं। तो किसी ने कलेक्टर के इस रवैये को बेहद गैर जिम्मेदाराना बताया। छत्तीसगढ़ के अलावा देश के दूसरे हिससों के लोगों ने भी वीडियो शेयर करते हुए इस घटना पर दुख और गुस्सा जाहिर किया।

एक हाथ जेब में और दूसरा आम आदमी के गाल पर झन्नाटे से पड़ता हुआ निकल गया। मारने वाले सूरजपुर के कलेक्टर हैं, लोगों से लॉकडाउन का सख्त पालन करवा रहे हैं।
इस मामले में कलेक्टर रणबीर शर्मा ने कहा कि शनिवार और रविवार को हम जिले में टोटल लॉकडाउन का पालन करवा रहे हैं। मगर कुछ लोग लापरवाही कर रहे हैं। वो लड़का कभी खुद को नाबालिग कह रहा था, कभी दवा लेने, तो कभी टेस्ट करवाने की बात कह रहा था। वीडियो में डंडा मारने वाले हिस्से को ही जानबूझकर वायरल किया जा रहा है। वो एडिटेड क्लिप है।

गौरव कुमार सिंह सूरजपूर के नए कलेक्टर

रणवीर शर्मा को संयुक्त सचिव मंत्रालय स्थानांतरित

राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

छत्त्तीसगढ़ शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियोें की नवीन पदस्थापना आदेश जारी किया है। जिसके तहत रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर पदस्थ किया गया हैं वहीं श्री रणवीर शर्मा को कलेक्टर सूरजपुर से स्थानांतरित करते हुए तत्काल प्रभाव से मंत्रालय मंे संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है।