VIDEO – राम दरबार में कृष्ण जन्माष्टमी की मचेगी धूम, गोविंदा की टोलियां फोड़ेंगे दही हांडी, देखे वीडियो

 

कोरबा

सफल हुए तो युवाओं की टोली 51000 रुपये तक का नगद पुरस्कार जीत सकते हैं। कुछ समय पहले ही कोरबा विधायक और राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल द्वारा जिले के डीडीएम रोड में जिले के राम भक्तों के लिए भव्य राम दरबार का निर्माण कराया था। अब यह जिलेवासियों के लिए राम की भक्ति का केंद्र बिन्दु है।
मंदिर का संचालन अब राम दरबार ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है। अब कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राम दरबार परिसर में एक भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें युवाओं को खास अवसर भी मिलेगा।
आने वाले 7 सितंबर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन डीएम रोड स्थित श्री राम दरबार में शाम को 5 से दहीहंडी प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है। राम दरबार सेवा समिति के साथ ही मंत्री जय सिंह अग्रवाल भी इस दौरान मौके पर मौजूद रहेंगे।

 

पहला इनाम 51000हजार रुपए 

दहीहांडी प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए युवाओं की टोली को रोटरी क्लब ऑफ कोरबा से पंजीयन करना होगा। प्रतियोगिता में प्रथम रहने वाले युवाओं की टोली को 51000 रुपये का नगद पुरस्कार मिलेगा। जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले युवाओं को 31000 और 11000 रुपए के पुरस्कार से नवाजा जाएगा। यह पहला अवसर होगा जब कोरबा जिले में कृष्ण जन्माष्टमी पर इस तरह की किसी प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है। जिसे लेकर युवाओं में खासा उत्साह है। महानगरों में इन्हें गोविंदा की टोली कहा जाता है। अब ऐसे गोविंदा की टोली कोरबा में भी लोगों को दिखेगी।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया आयोजन

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर इस वर्ष डीएम रोड स्थित श्री राम दरबार में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की पहल पर सबसे बड़ा आयोजन रखा गया है। जहां बड़े तादाद में जिलेवासियों को आमंत्रित किया गया है। राम भक्तों के लिए आस्था का केंद्र बने श्री राम दरबार में इस कृष्ण जन्माष्टमी पर गोविंदा टोलियों के लिए एक यादगार आयोजन रखा जा रहा है। जिसे देखने के लिए शहर के लोगों में भी उत्सुकता है।