फांसी पर लटके प्रेमी जोड़े…. प्रेमी का फंदा टूटा और गर्भवती प्रेमिका की हो गयी मौत, पांच दिन बाद थाने पहुंचकर बताई सच्चाई

धमतरी 14 जुलाई 2021। अब ये फंदे की बेवफाई थी या फिर मोहब्बत का धोखा, लेकिन जो कुछ हुआ उसमे इश्क की साख जरूर कम कर दी। प्रेमी जोड़े गये तो थे साथ मरने की कस्में खाकर, लेकिन हालात ऐसे बने कि, प्रेमिका फंदे पर लटक गयी और प्रेमी अपनी जान बचाकर उसे वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गया। घटना के पांच दिनों बाद प्रेमी ने जब आकर अपने अधूरी प्रेम कहानी की दास्ता पुलिस को बतायी तो वो ये सुनकर हैरान रह गये। दरअसल ये पूरा मामला धमतरी के रूद्री थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक बालोद जिले के ग्राम चिटोद निवासी राकेश मंडावी 22 वर्ष और पूर्णिमा मंडावी 21 वर्ष दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे। दोनों शादी कर आगे की जिन्दगी साथ बिताना चाहते थे, लेकिन दोनों एक ही गोत्र के होने के कारण परिजन उनकी शादी नहीं होने दे रहे थे. ऐसे में प्रेमी जोड़े ने साथ जीने के बजाय साथ मरने का फैसला किया. इसके बाद दोनों बीते 9 जुलाई को धमतरी गंगरेल के खिड़कीटोला जंगल पहुँचे. यहाँ पर एक पेड़ पर दोनों ने फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. इस बीच युवक के गले में लगा फंदा टूट गया और वो नीचे गिर पड़ा. हालाकिं प्रेमिका का फंदा नहीं टूटा था और उसने अपने प्रेमी के सामने ही फंदे पर लटक कर जान दे दी.

इसके बाद प्रेमी युवक दोबारा फिर से जान देने की कोशिश करने लगा, उस दौरान प्रेमिका का तड़पता हुआ चेहरा उसकी नजरों के सामने आ गया और उसने ख़ुदकुशी करने का इरादा बदल दिया. इसके बाद प्रेमिका को फंदे पर लटका देख वो डर गया और वहां से सीधे भागकर जगदलपुर आ गया. कुछ दिन यहाँ रहने के बाद खुद घटना के पांच दिनों बाद धमतरी के रुद्री थाना पहुँचकर इस पूरे घटना की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो युवती की लाश पूरी तरह से सड़कर नीचे गिरी हुई थी.