कोरबा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी के पार्षद भाई खुद वार्ड में करा रहे है राखर डंप…. प्रदूषण फैलाने वालों की सच्चाई जनता के सामने

आरोप प्रत्यारोप के बीच रखड़ डंप कर प्रदूषण फैलाने वालों की सच्चाई जनता के बीच खुल गई है

जिले में प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या के रूप में बना हुआ है। इसमें खास तौर पर राख की समस्या सर्वाधिक है।राखड़ का का निष्पादन विद्युत संयंत्रों के प्रबंधन के लिए सबसे बड़ी समस्या है। समय- समय पर सभी जनप्रतिनिधि इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाते रहे हैं। चुनाव में भी यह मुद्दा बना हुआ है। खास बात यह है कि भाजपा ने इसे मुद्दा बनाते हुए जगह- जगह आयोजित बैठक में आमजनों के समक्ष रख रहे हैं, लेकिन भाजपा प्रत्याशी के भाई व पार्षद नरेन्द्र देवांगन स्वयं वार्ड में राख पटा रहे हैं और जनता के बीच राख को मुद्दा बनाकर जनता के हितैषी बनने का ढोंग रच रहे है।

पार्षद देवांगन ने स्वयं सीएसईबी को पत्र लिखकर मैदान में राख फिलिंग कराने कहा है। यह पत्र इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। इस मामले में पार्षद देवांगन का कहना है कि राख सड़क किनारे फेंकने के लिए नहीं बल्कि जमीन समतलीकरण के लिए भराया जा रहा है। कोहड़िया ही नहीं बल्कि रिस्दी के पार्षद भी भाजपा के है, इनके क्षेत्र में भी भराख फेंका जा रहा है। जानकारों का कहना है कि राख का ट्रांसपोर्ट करने वाले ज्यादातर भाजपा से जुड़े है और भाजपा पार्षदों के वार्ड में राख फेंककर कांग्रेस सरकार के साख में बट्टा लगाने का काम कर रहे हैं।

यहां बताना लाजिमी होगा कि जिले के भिलाईखुर्द में सड़क किनारे राख का पहाड़ खड़ा करने को लेकर नाराज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मौके पर एडिशनल कलेक्टर, एसडीएम तहसीलदार और नगर निगम आयुक्त की क्लास लगाई और सभी फाइल मौके पर देखकर अफसरों को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा था अगर कोई निजी जमीन पर राख डलवाना चाहता है तो उसकी इच्छा है। सरकारी जमीनों पर राखड़ भरने का प्रविधान है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मिट्टी खोद कर पहाड़ बना दो। बहरहाल आरोप-प्रत्यारोप के बीच राखड़ डंप करा प्रदूषण फैलाने वालों की सच्चाई जनता के सामने खुल गई है।