कोरबा में डायल 112 की टीम बनीं मसीहा, फांसी लगा रहे युवक की बचाई जान

कोरबा में फांसी लगा रहे व्यक्ति को फंदे से नीचे उतारकर डायल 112 की टीम ने समय पर अस्पताल पहुंचाया. जिसके कारण व्यक्ति की जान बच गई.यदि युवक के परिजनों ने 112 को समय पर मदद के लिए कॉल किया था.जिसकी वजह से रिस्पांस टीम ने तुरंत पहुंचकर युवक की जान बचाई.

 

कोरबा – कोरबा में डायल 112 की टीम को बीती रात सूचना मिली थी कि रामपुर क्षेत्र के बाल्मिकी स्कूल के पास स्थित अटल आवास में एक युवक घर में फांसी लगा रहा है.जैसे ही टीम को खबर मिली मौके पर मौजूद रिस्पॉन्स टीम को तुरंत मौके पर भेजा गया.जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर फांसी लगा रहे युवक को फंदे से उतारा और उसकी जान बचाई.

कैसे बचाई युवक की जान : इस दौरान जानकारी मिली कि छवि कर्ष नाम के व्यक्ति ने घर में दरवाजा अन्दर से बंद कर फांसी लगा लिया है. कर्मचारियों ने दरवाजा तोड़कर फांसी में लटके छवि कर्ष को नीचे उतारा. तब तक उसकी सांस चल रही थी. कर्मचारियों द्वारा बिना समय बर्बाद किए तत्काल जिला अस्पताल कोरबा में उक्त व्यक्ति को उपचार हेतु भर्ती कराया गया. डॉक्टर द्वारा बताया गया कि सही समय पर अस्पताल ले आने से मरीज को सुरक्षित बचा लिया गया है. डायल 112 के कर्मचारियों द्वारा सूचना मिलने के तुरंत बाद सक्रिय होकर फांसी लगाए व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया गया. जिससे उसकी जान बच सकी.

– पटाखा छोड़ने के विवाद को लेकर चाकूबाजी

112 को किया था कॉल : आत्महत्या का प्रयास करने वाले व्यक्ति छवि के बड़े भाई रवि ने बताया कि उनका भाई अटल आवास में रहता है. उसने देखा कि उसका भाई दरवाजा बंद करके फांसी लगाने की कोशिश कर रहा है.जिसके बाद उसने डायल 112 को सूचना दी .सूचना मिलने पर कोबरा 1 में तैनात आरक्षक लीलाराम खुशराम और वाहन चालक सतपाल सिंह की टीम तत्काल रवाना होकर कॉलर के बताए पते पर पंप हाउस अटल आवास में पहुंचे और युवक को नीचे उतारकर अस्पताल पहुंचाया. Korba latest news