एसईसीएल कर्मचारी की टांगी मारकर नृशंस हत्या, जान बचाने बच्चों को लेकर कोने में दुबकी रही पत्नी…..

कोरबा के दीपका में धारदार हथियार से युवक की हत्या कर दी गयी है. पत्नी और बच्चों के सामने ही हत्यारों ने युवक को मौत के घाट उतार दिया है. जिले में 2 दिनों में यह हत्या की दूसरी सनसनीखेज वारदात है. जिससे पुलिसिंग पर भी सवाल उठ रहे हैं।

दीपका में धारदार हथियार से युवक की हत्या
कोरबा: जिले में 2 दिन में लगातार 2 हत्या की वारदात हुई है. मंगलवार को छूरी में युवक की हत्या के बाद बुधवार सुबह दीपका थाना अंतर्गत हत्या की खबर मिली है. दीपका में एसईसीएल के गेवरा खदान में category-1 में काम करने वाले जगजीवन रात्रे(34), ऊर्जा नगर M/7 निवासी की बीती रात 2 बजे के लगभग अज्ञात व्यक्तियों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी है. दीपका पुलिस जांच में जुट गई है.

पत्नी और बच्चे भी थे उसी कमरे में मौजूद: रात के वक़्त पूरा परिवार एक साथ सो रहा था. वारदात के समय पत्नी इतनी डर गई थी कि डर के मारे वह 2 बच्चों को लेकर कोने में दुबक गई. ताकि हत्यारे उन्हें नुकसान ना पहुंचाएं. हत्या के समय पत्नी और बच्चे एक ही कमरे में मौजूद थे.

मृतक की पत्नी ने कहा- जान बचाने नहीं की आवाज: घर में घुसकर पत्नी और बच्चों के सामने ही बेरहमी से युवक की हत्या के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. मृतक जगजीवन की पत्नी धनेश्वरी रात्रे वारदात के वक्त मौके पर ही मौजूद थी.

हत्यारे एक से अधिक की संख्या में थे. कितने लोग थे यह स्पष्ट नहीं है. मैं इतनी डर गई थी कि बच्चों को लेकर कोने में दुबक गई थी. अगर मैं विरोध करती , आवाज करती तो वह मुझे भी मार देते. इस वजह से मैंने कोई आवाज नहीं की. मेरे हाथ पैर सुन्न पड़ गए थे. कुछ समझ में नहीं आ रहा था. कमरे की लाइट भी ऑफ थी. जब दरवाजे पर कुछ लोगों ने दस्तक दी तब मैंने पति को मना भी किया कि इतनी रात के वक्त दरवाजा मत खोलो, लेकिन पति ने मुझसे कहा कि मेरे दोस्त हैं. इसके बाद उन्होंने दरवाजा खोला और दरवाजा खोलते ही अज्ञात लोगों ने पति पर हमला कर दिया. वह संभवत बाइक पर सवार होकर ही आए थे. क्योंकि उनके जाते वक्त मैंने बाइक स्टार्ट करने की आवाज सुनी थी. किसी तरह मैंने पति का मोबाइल ढूंढकर अपने भाई को फोन किया, पति काफी सनकी मिजाज के थे. वह मुझे किसी से बात करने भी नहीं देते थे. इसलिए उनकी बाहर किसी से दुश्मनी या कोई और बात के विषय में मुझे कोई जानकारी भी नहीं है. अभी तो वह ड्यूटी भी कर रहे थे, लेकिन वह ड्यूटी से महीनों तक अब्सेंट भी रहते थे.- धनेश्वरी, मृतक की पत्नी

जांच में जुटी पुलिस: घर में घुसकर हत्या की इस वारदात की सूचना मिलते ही दीपका पुलिस मौके पर पहुंची है. दीपका थाने में टीआई अविनाश सिंह, एएसआई परमेश्वर राठौर सहित पूरी टीम मौके पर मौजूद है. डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया है. पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. पत्नी का भी बयान दर्ज करने के लिए उसे थाने ले जाया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक की पत्नी का एक ही कमरे में रहने के बावजूद भी विरोध न करना और स्पष्ट जानकारी न देना कहीं ना कहीं संदेह को जन्म दे रहा है. पुलिस इस मामले की सूक्ष्मता से जांच कर रही है.

डीजल चोरी के मामले में मृतक पर हुई थी कार्रवाई: मृतक एसईसीएल खदान में मजदूर केटेगरी में काम करता था. डीजल चोरी जैसे मामलों में भी मृतक की संलिप्तता रही है. विभागीय पेट्रोल पंप से डीजल चोरी करते हुए पाए जाने के बाद मृतक को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ट्रांसफर कर दिया गया था.

हर एंगल से कर रहे हैं जांच : दीपका के ऊर्जानगर में हुई हत्या की वारदात के बाद दीपका टीआई अविनाश सिंह का कहना है कि “हत्या की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंच गए हैं. डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया है. हम मामले की सूक्ष्मता से जांच कर रहे हैं. परिजनों से बयान दर्ज कर आसपास के लोगों से भी पूछताछ जारी है. जल्द ही मामले को सुलझा लेंगे”.

छूरी में हत्या का भी अब तक नहीं मिला सुराग : दीपका की घटना के पहले मंगलवार की सुबह जिले के गांव छूरी स्थित पिकनिक स्पॉट झोरा घाट के समीप एक युवक की धारदार हथियार से हत्या की गई थी. युक आधी रात को अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा था. इसी दौरान युवक की हत्या कर दी गई. इस मामले के भी 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद कोई सुराग पुलिस के पास नहीं है. हत्यारे पुलिस की पकड़ से दूर हैं. अब दीपका में लगातार दूसरे दिन हत्या की दूसरी सनसनीखेज वारदात हुई है. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं