हफ्ते में चार दिन उड़ेगी बिलासपुर से दिल्ली की फ्लाइट, एक मार्च से सेवा होगी शुरू….देखे रुट चार्ट

हफ्ते में चार दिन उड़ेगी बिलासपुर से दिल्ली की फ्लाइट, एक मार्च से सेवा होगी शुरू
जबलपुर और प्रयागराज से भी हो रही कनेक्टिवटी। तिरुपति व शिर्डी के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने की मांग।
रायपुर। अगले महीने एक मार्च से बिलासपुर से दिल्ली के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट का शेड्यूल तय हो गया है। बताया जा रहा है कि यह फ्लाइट हफ्ते में चार दिन उड़ान भरेगी और इससे जबलपुर के लिए भी कनेक्टिवटी हो जाएगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई व कोलकाता जैसे महानगरों में कनेक्टिवटी की अनुमति देने आग्रह किया था। इस पर केंद्रीय मंत्री ने बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने की अनुमति दी थी।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि काफी समय से जबलपुर की कनेक्टिविटी की मांग की जा रही थी और बिलासपुर से जबलपुर का कनेक्शन होने से इसका फायदा राजधानी सहित प्रदेश भर के हवाई यात्रियों को होगा। इस प्रकार आने वाले दिनों में राजधानी रायपुर से पूणे, जयपुर आदि शहरों के लिए भी सीधी हवाई सेवा शुरू की मांग है। साथ ही तिरुपति व शिर्डी के लिए भी हवाई सेवा शुरू की जाए।

ऐसा होगा फ्लाइट का समय

विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर से दिल्ली के लिए एटीआर 72 एयरक्राफ्ट की दो फ्लाइट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को उड़ान भरेगी। पहली फ्लाइट दिल्ली से रवाना होकर जबलपुर होते हुए दोपहर 3.20 बजे बिलासपुर पहुंचेगी।

इसके बाद यही फ्लाइट 3.45 बजे बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए वापस दिल्ली पहुंचेगी। इसके बाद दूसरी फ्लाइट दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम चार बजे बिलासपुर पहुंचेगी और शाम चार बजकर 30 मिनट पर बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली जाएगी। यह उड़ान एयर इंडिया से संबंद्ध कंपनी एलायंस एयर चलाएगी।