सूने मकान का ताला ताेड़ 92 हजार की चाेरी:मानिकपुर के आरएसएस नगर में रिटायर्ड एसबीआई अधिकारी के घर चोरी

 

काेरबा/शहर के सीएसईबी एबी टाइप काॅलाेनी में जज के घर हुई करीब 2 लाख की चाेरी का मामला सुलझा नहीं है कि मानिकपुर चाैकी क्षेत्र के आरएसएस नगर में एक रिटायर्ड एसबीआई अधिकारी तेलेस्फोर टोप्पो के सूने मकान से 92 हजार के जेवरात चाेरी हाे गए। पुष्प विहार काॅलाेनी के एमआईजी-10 निवासी तेलेस्फाेर टाेप्पाे एक सप्ताह पहले 17 अगस्त काे अपनी पत्नी किरन कुमुदिनी टाेप्पाे के साथ कांकेर में निवासरत अपने बेटे हेमंत के पास गए थे।

इस दाैरान उन्हाेंने मकान की देखरेख की जिम्मेदारी रंजना तिग्गा काे दी थी, जाे साफ-सफाई का करती है। वह साेमवार काे मकान में साफ-सफाई करने पहुंची ताे वहां सामने गेट का ताला टूटा हुआ दिखा। तब रंजना ने माेबाइल से चाेरी हाेने की सूचना तेलेस्फाेर टाेप्पाे काे दी, जाे कांकेर से वापस पहुंचे। घर के अंदर पहुंचने पर वहां अलमारी में लगा ताला टूटा था। सामान बिखरे थे। वहीं अलमारी में रखे साेने के अलग-अलग जेवरात कीमत करीब 92 हजार रुपए की चाेरी हाे चुकी थी। घटना की रिपाेर्ट मानिकपुर चाैकी में दर्ज कराई गई, जहां पुलिस ने मामले में चाेरी का केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

2 दिन के भीतर चाेरी, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
तेलेस्फोर टोप्पो के मुताबिक केयर टेकर रंजना तिग्गा मकान में सफाई कर ताला लगाकर गई थी। दो दिन बाद सफाई करने पहुंची थी। तब दरवाजे का ताला टूटा था। इस तरह शनिवार सुबह से साेमवार सुबह के बीच चाेरी हुई है। पुलिस आरएसएस नगर में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाल रही है।