साहेब बंदगी…मेरी लाडली की डोली है, घर से ही भेजिए आशीर्वाद ……. पुत्री की शादी से पांच दिन पहले विस अध्यक्ष डा महंत का भावुक संदेशआशीर्वाद समारोह रद, हम प्रोटोकाल का पालन कर रहे, आप भी करें अनुसरण

 

0 पुत्री की शादी से पांच दिन पहले विस अध्यक्ष डा महंत का भावुक संदेश

0 आशीर्वाद समारोह रद, हम प्रोटोकाल का पालन कर रहे, आप भी करें अनुसरण….

कोरबा । साहेब बंदगी। हमारे लिए यह बेहद खास मौका था, जब अपनी डाक्टर बिटिया को डोली में विदा करने के अवसर पर आप सब समारोह में शामिल होकर अपना आशीर्वाद प्रत्यक्ष देते, किंतु कोरोना की दूसरी लहर ने हमारे इस सपने पर फिलहाल पानी फेर दिया है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए आशीर्वाद समारोह रद कर दिया गया है। हम कोविड प्रोटोकाल का पालन कर रहे हैं। आपसे भी विनम्र अनुरोध है, कि अपने घर पर ही रहें और वहीं से न केवल हमारी लाडली बिटिया को, वरन हम सब को अपना बहुमूल्य आशीर्वाद प्रदान करें।

असीम भावुकता से भरी यह बातें छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा चरणदास महंत की उस पाती के अंश हैं, जिसमें उन्होंने अपनी पुत्री डा सुप्रिया के विवाह अवसर पर होने वाले आशीर्वाद समारोह के रद होने की जानकारी देते हुए लिखी है। उन्होंने कोविड काल में अपने परिचितों, शुभचिंतकों और आम जनों से आग्रह किया है कि कोविड काल में अपने घर पर रहें और वहीं से अपना बहुमूल्य आशीर्वाद प्रदान करें। उल्लेखनीय है कि विधानसभा अध्यक्ष डा महंत एवं कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत की सुपुत्री डा सुप्रिया का शुभ विवाह अवधेश के साथ 27 अप्रैल को रायपुर में होना है। पूर्व में इस विवाह को समारोहपूर्वक करने की तैयारी की जा रही थी। इस बीच कोरोना की दूसरी लहर उठी है, जिसके कारण महंत दंपत्ति ने विवाह को पूरी तरह से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए सादगी के साथ करने का निर्णय लिया है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए विवाह अवसर का आशीर्वाद समारोह स्थगित कर दिया गया है।

परिस्थितियां सुधरेंगी और हम साथ होंगे

डा महंत ने अपनी पाती में संत कबीर जी के सादगी व प्रेम की बातों का उल्लेख करते हुए कहा है कि अभी हर एक का जीवन महत्वपूर्ण है। सतर्कता ही जीवन की सुरक्षा का पहला कदम है। हमारा वादा है कि जब परिस्थितियां सुधरेंगी तब हम अपने क्षेत्र में आकर आशीर्वाद समारोह का आयोजन करेंगे, जिसमें आपका प्रत्यक्ष स्नेह व आशीर्वाद हमें प्राप्त होगा। उन्होंने आग्रह पूर्वक कहा है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रख कर यह सब किया गया है।

वर-वधु के परिवार से ही विवाह होगा संपन्न
डा महंत ने कहा कि फिलहाल शासन के निर्देश अनुसार निर्धारित संख्या में वर-वधु पक्ष के लोग विवाह को संपन्न कराएंगे। तब तक के लिए सभी कोरोना नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए बनाए गए प्रोटोकाल को गांठ बांध। इस समय इन नियमों में बंध जाने में ही सुरक्षा सुनिश्चित हो सकेगी। स्मरणीय होगा कि डा महंत की सुपुत्री डा सुप्रिया एम्स रायपुर में क्लीनिकल साइकोलाजिस्ट के पद पर सेवाएं प्रदान कर रही थीं।

कई परिवारों को प्रेरित करेगा यह संदेश

वर्तमान में शादियों का सीजन है और अनेक परिवार कुछ ऐसी ही दुविधाओं से गुजर रहे हैं। ऐसे में डा महंत यह संदेश दूसरों को भी नियमों का पालन करने प्रोत्साहित व प्रेरित करेगा। डा महंत ने प्रसन्नता जाहिर की है कि चाम्पा-जांजगीर, सक्ती व पूरे कोरबा संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने उनके इस निर्णय का स्वागत किया व संचार माध्यमों से अग्रिम आशीष प्रदान कर स्वयं ही विवाह आयोजन में सम्मिलित नहीं होने के भी अपने निर्णय से अवगत कराया।