सहायक आयुक्त कार्यालय के भृत्य तंबोली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उसके विरुद्ध FIR दर्ज करने की गई मांग

 

शराब के नषे में छात्रावास में घुसकर तोड़-फोड़ व कर्मचारी से गाली गलौच व मारपीट किया गया था।

कोरबा। आदिवासी विकास विभाग कार्यालय में पदस्थ भृत्य मनोज कुमार तंबोली के द्वारा 03 जनवरी 2021 को रात्रि 11ः00 बजे शराब के नषे में धुत्त होकर प्रीमेट्रीक आदिवासी बालक छात्रावास डिंगापुर में घुसकर छात्रावास में सो रहे दो कर्मचारियों के कमरे का दरवाजा को लात मारकर तोड़ दिया और वहाॅं मौदूद कर्मचारी द्वारा माॅं-बहन की गाली गलौच कर फरार हो गया। उक्त घटना की जानकारी छात्रावास के अधीक्षक को दी गई तत्पषचात सभी कर्मचारी सहायक आयुक्त से मिलकर उक्त घटना की जानकारी दी और भृत्य तंबोली के विरूद्व एफआईआर दर्ज करने के मांग किए। लेकिन आज पर्यन्त उक्त कर्मचारी के प्रति किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही न होने के फलस्वरूप उसका मनोबल और बढ़ते जा रहा है एवं अपने आप को सहायक आयुक्त से कम नहीं आंकने वाले भृत्य के द्वारा उक्त कर्मचारियों को डराया धमकाया भी जा रहा है। जिससे उक्त संस्था के कर्मचारियों में भय व्याप्त है।

शायद यही कारण है कि भृत्य मनोज कुमार तंबोली के पूर्व में कई गंभीर षिकायतें सहायक आयुक्त एवं जिला कलेक्टर को होेने पर श्री तंबोली को तत्काल प्रभाव से आदिवासी बालक छात्रावास पोड़ी उपरोड़ा स्थानांतरण कर दिया गया है। लेकिन यहाॅं भी बड़ी विडंबना यह है कि स्थानांतरण हुए 1 वर्ष हो चुका है लेकिन आज तक उक्त कर्मचारी को स्थानांतरित की गई संस्था के लिए कार्यमुक्त नहीं किया गया है। जिसके कारण शासन प्रषासन के आदेष एवं निर्देषों को ठेंगा दिखाने का स्वरूप है। कुछ वर्ष पहले ठीक इसी प्रकार की घटना कोरबा जिले के पाली विकास खण्ड में घटित हुई थी, जिसमें कोरबा जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं सहित जन प्रतिनिधियों के विरूद्व जिला प्रषासन द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल एफआईआर जेल दाखिल करा दिया गया था। लेकिन भृत्य मनोज कुमार तंबोली के प्रति विगत 10 दिन बीत जाने के बाद भी आज पर्यन्त किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिससे जन प्रतिनिधि एवं संस्था के कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

इस संबंध में जनता कांग्रेस छ0ग0 (जे) के प्रदेष महासचिव मनी राम जांगड़े ने 13 जनवरी को एस के वाहने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग कोरबा, जिला कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल, विभागीय सचिव अनुसूचित जाति जनजाति विभाग छ0ग0 शासन रायपुर के साथ ही साथ थानेष्वर साहू अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा पिछड़ा वर्ग आयोग छ0ग0 शासन को पत्र लिखकर मांग की है कि भृत्य मनोज कुमार तंबोली को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए स्थांनांतरण की गई संस्था के लिए कार्यमुक्त किया जाए।