मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सतरेंगा की खूबसूरती देख हुए कायल …फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में चाय और वाटर स्पोर्ट्स का लिया लुत्फ….कलेक्टर किरण कौशल को दी बधाई…देखिए तस्वीरें

 

 

कोरबा 5 जनवरी 2021। कोरबा का सतरेंगा डैम इन दिनों बेपनाह खुबसूरती बिखेर रहा है। मदमाती हवाओं का सर्द झोंका…पानी में अठखेलियां करती मछलियां…बलखाती पानी की लहरें और हवा से बात करती वाटर बोट्स…. कलेक्टर किरण कौशल की कोशिशों ने तो सतरेंगा को स्वर्ग से भी खुबसूरत बना दिया है। तभी तो जब खुद मुख्यमंत्री सतरेंगा पहुंचे, तो वो इस खुबसूरती के मुरीद हो गये। उन्होंने कलेक्टर किरण कौशल को इस बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट के लिए खूब सारी बधाई दी।

 

मार्डन टूरिज्म का मॉडल बनकर उभरे कोरबा के सतरेंगा पर्यटन स्थल पर पहली दफा मुख्यमंत्री पहुंचे थे, हालांकि कई दफा सतरेंगा आने का उनका कार्यक्रम बना था, एक बार तो सतरेंगा में कैबिनेट की प्लानिंग भी बनी थी, लेकिन किसी-किसी वजह से ये प्लान टल गया, लेकिन जब वो कोरबा के दौरे पर थे, तो सतरेंगा की खुबसूरती की तरफ वो खिंचे चलते चले गये। सतरेंगा में रात बिताने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कण-कण में खूबसूरती बसी है और उन्ही खूबसूरत वादियों में एक कोरबा का सतरेेंगा पर्यटन स्थल भी शामिल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहीं नही रूके सतरेंगा को मार्डन टूरिज्म का रूप देने में अहम रोल अदा करने वाली कोरबा कलेक्टर किरण कौशल की भी काफी प्रशंसा की और उम्मींद जताई की इस खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठाने न सिर्फ प्रदेश बल्कि देशभर से भी लोग यहां पहुंचेगें।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को 2 दिनों के कोरबा प्रवास पर थे। मुख्यमंत्री के प्रोटोकाॅल के मुताबिक कोरबा के घंटाघर ओपन थियेटर में आम सभा के बाद शाम 4 बजे हेलिकाप्टर से सतरेंगा प्रस्थान का समय तय किया गया था। लेकिन कार्यक्रम में देरी होने के कारण मुख्यमंत्री की आम सभा शाम 5 बजें खत्म हुई और फिर सामाजिक संगठनो की बैठक में रात के आठ बज गये। लेकिन काफी थके होने के बाद भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा की खूबसूरती सतरेंगा पर्यटन स्थल पर जाने की इच्छा जाहिर की।