मुंगेली में बारिश:एक हजार से ज्यादा लोगों का संपर्क लोरमी शहर से टूटा, 19 घंटे से बिजली भी गुल; प्रशासन से भी अब तक मदद नहीं

 

मुंगेली । मुंगेली जिले में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते लोरमी इलाके में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। लोरमी इलाके में बहने वाली मनियारी और आगर नदी में बाढ़ के हालात हैं। इस तरह से कोतरी नाले में अत्य़धिक जलप्रवाह के चलते लोरमी नगर के दो वार्डों के एक हजार लोगों का संपर्क लोरमी शहर से टूट गया है। यहां 19 घंटे से बिजली भी गुल है। इसके बावजूद अब तक प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं की गई है।
जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। खासकर लोरमी इलाके में भयंकर बारिश है, जिसके कारण लोरमी नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 10 महावीर वार्ड और वार्ड क्रमांक 11 इंदिरा गांधी वार्ड के लोगों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। यहां कोतरी नाला में बने पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। इसके अलावा दोनों ही वार्ड में पिछले 19 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के कारण ब्लैक आउट है।

लोरमी नगर पंचायत नहीं दे रहा ध्यान

भारी बारिश के चलते दोनों ही वार्ड में पिछले 19 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद लाइट गुल है। इसकी वजह से लोगों पर परेशानियों की दोहरी मार पड़ा है। भारी बारिश के चलते दोनो वार्डों के लगभग एक हजार से ज्यादा की आबादी सीधे तौर पर प्रभावित हो गई है। इसके बावजूद लोरमी नगर पंचायत इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। यह अब तक लोरमी नगर पंचायत की ओर से लोगों को कोई राहत नहीं पहुंचाई गई है। वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद घनेंद्र राजपूत की माने तो उन्हें प्रशासन की तरफ से अब तक कोई मदद नहीं मिली है।

लोरमी नगर पंचायत में JCCJ का कब्जा

लोरमी नगर पंचायत में जेसीसीजे का कब्जा है। वहीं जेसीसीजे के कद्दावर नेता धरमजीत सिंह भी लोरमी से ही विधायक हैं। लेकिन लोरमी इलाके में इस तरह के हालातों पर अब तक उनका कोई बयान सामने नहीं आया है। उधर, नगर पंचायत की ओर से भी अब तक कोई मदद नहीं की गई है। इस इलाके में बारिश से इस तरह की परेशानी का यह कोई पहला मामला नहीं है। यहां बारिश के समय हर साल यही स्थिति उत्पन्न होती है। फिर भी लोगों को राहत देने कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।