बिलासपुर – कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए ग्रामीणों ने अल्कोहलयुक्त होम्योपैथी दवा पानी मे मिलाये बिना सीधे पी गए ….8 की मौत एक गंभीर…. प्रशासन ने शुरू की राहत शिविर

 

 

बिलासपुर। शराब की जगह होम्योपैथी की अल्होकल यूक्त दवा पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है । जबकि 3 युवकों की हालत गंभीर बनी हुई है । जिनका इलाज बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में जारी है । इस हादसे के बाद बिलासपुर में हड़कंप मच गया है । नशीला सिरप पीने से हुई 4 युवकों की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दिए बिना अंतिम संस्कार भी कर दिया । पूरे मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है। आज हुई 4 युवकों की मौत के बाद शवों के पोस्टमार्टम किया जा रहा है । पुलिस के भी मानना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौतो की असली वजह का पता चल पाएगा। इस दर्दनाक घटना में एक ही परिवार के 6 युवकों की मौत हुई है । मामला नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बिल्हा विधानसभा के कोरमी ग्राम पंचायत है।
ग्रामीणों का कहना है किसी होम्योपैथी चिकित्सक की सलाह पर शराब में सिरप मिला कर पीने से युवकों की जान गई है । आशंका तो यह भी है युवकों की मौत कही जहरीली शराब पीने से तो नही हुई ?
वहीं अस्पताल में अब भी कुछ युवक भर्ती हैं जिनका इलाज जारी है। वही स्वस्थ्य विभाग और पुलिस टीम गांव में मुनादी कर और स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगो की जांच में जुटी हुई है।
वहीं इस मामले में ये भी बताया जा रहा है कि, सभी युवक महुआ से बनने वाली शराब में कोई कफ सिरप मिलाकर नशा कर रहे थे। फिलहाल इस पूरे मामले पुलिस जांच की बात कह रही है।
वहीं इस खबर के बाद सवाल अब ये भी उठता है कि, लॉकडाउन में जहां एक तरफ सभी दुकानें बंद है, इसके बावजूद नशे के आदि युवकों को आखिर नशा करने के ये सिरप या फिर महुआ शराब कहां से मिल रही है। बिलासपुर पुलिस आखिर नशे के ऐसे सौदागरों पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। इधर सिरगिट्टी थाना प्रभारी ने इस घटना के संबंध में बताया कि, छह की मौत हो गई है। वहीं कुछ गंभीर है। इस मामले में सिरप युवकों के पास कहाँ से आई। इसकी भी जांच की जा रही है। अवैध शराब आबकारी विभाग के बजाय पुलिस पकड़ रही है । अवैध शराब के सेवन से 8 लोगो की मौत के बाद आबकारी विभाग कटघरे में है । ये। अवैध शराब कहां से आई ,किन लोगो से खरीदी गई ,कहीं शराब जहरीली तो नही थी और महुआ शराब होने की बात कही जानबूझ कर तो नही फैलाई जा रही ?ये सारे प्रश्नों का जवाब अब आबकारी विभाग और पुलिस प्रशसन को को देने होंगे ।

इस मामले में सिरगिट्टी थाना प्रभारी फैजुलशाह ने बताया कि होम्योपैथी की अल्कोहल युक्त दवा बिना पानी मिलाये पीने की वजह से 8 लोगो की मौत हुई एक गंभीर है।