दुर्घटना — कुरुडीह-रिस्दी रिंग रोड पर स्वीफ्ट ने बाइक को ठोका, एक की मौत

 

कोरबा। सडक़ हादसों में कमी लाने के लिए किये जा रहे प्रयासों के बावजूद नतीजे नहीं के बराबर है। आज पूर्वान्ह कुरुडीह-रिस्दी रिंग रोड पर हुए हादसों में एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्वीफ्ट कार के चालक ने उसे कुचल दिया और भाग निकला। उसकी तलाश के लिए पुलिस कोशिश कर रही है।
सूचनाओं के अनुसार उरगा थाना क्षेत्र में मुख्य मार्ग में यह घटना हुई। बताया गया कि सफेद रंग की स्वीफ्ट कार काफी तेज रफ्तार से आ रही थी। विपरीत रास्ते से बाइक पर सवार एक 63 वर्षीय व्यक्ति अपने गंतव्य हो जा रहा था। कुरुडीह-रिस्दी रिंग रोड पर कार ने इस बाइकर्स को अपनी चपेट में ले लिया। हादसा इतना जबरदस्त रहा कि कार की ठोकर लगने के साथ बाइकर्स नीचे जा गिरा। सिर और कई हिस्सों में चोटे आने के साथ काफी मात्रा में खून के बहने से उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के साथ ही कार चालक यहां से भाग निकला। आसपास के लोगों ने इस माजरे को देखा और पुलिस को उसकी जानकारी दी। अब तक मिली खबरों में बताया गया कि मौके से एक आधार कार्ड प्राप्त हुआ, जिसमें बहोरिक लाल का उल्लेख है। जन्मतिथि के हिसाब से गणना करने पर पता चलता है कि वह लगभग 63 वर्ष का है। हालंाकि अब तक मृतक के बारे में अधिकृत रूप से पहचान घोषित नहीं की गई है। उरगा पुलिस ने इस घटनाक्रम को लेकर 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग और अपराध कायम किया है।
लापरवाह चालकों पर हो रही कार्रवाई
हादसों के बीच जिले में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले लोगों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। शराब पीकर वाहन चालन करने वालों की जंाच एल्कोमीटर से करने के साथ नियमानुसार ड्रायविंग लाईसेंस सस्पेंड करने की अनुशंसा यातायात पुलिस के द्वारा की जा रही है। अब तक ऐसे अनेक प्रकरणों में दोषियों के लाइसेंस सस्पेंड किये गए हैं और पेनाल्टी भी लगाई गई है। इसके अलावा अमानक नंबर प्लेट, अधूरे दस्तावेज के साथ गाड़ी चलाने वाले भी जद में लिए जा रहे है।
हरीश टोंडेकर, टीआई, ट्राफिक कोरबा