जानिये कैसा होगा राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा ?…. किस संभाग से करेंगे दौरे की शुरुआत…कहां-कहां रहेंगे कितने दिन…. CM भूपेश बघेल ने बताया पूरा शेड्यूल

 

रायपुर 27 अगस्त 2021। पिछले 48 घंटे छत्तीसगढ़ की राजनीति को लेकर जितनी मुंह, उतनी बातें सुनने को मिल रही थी। …लेकिन बैठक के बाद CM भूपेश के बयान ने तमाम आशंकाओं-अटकलों को खत्म कर दिया है। जो विधायक, मंत्री और नेता राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली में डेरा डालकर बैठे थे, अब राहुल गांधी खुद उनके क्षेत्र में जाकर उनसे मिलेंगे, उनसे चर्चा करेंगे और उनकी भावनाओं को जानेंगे।
CM भूपेश ने ये तो नहीं बताया है कि राहुल गांधी कितने दिनों के लिए रायपुर आयेंगे, लेकिन इतना जरूर माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में उनका प्रवास काफी लंबा होगा। हालांकि राहुल गांधी इससे पहले भी लंबे दौरे पर छत्तीसगढ़ आ चुके हैं। चुनाव के पहले राहुल गांधी का दो दिवसीय और तीन दिवसीय दौरा हो चुका है, लेकिन इस बार ये दौरा और भी लंबा हो सकता है।

दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद जब भूपेश बघेल AICC पहुंचे, तो वहां काफी संख्या में पहले से विधायक मौजूद थे। विधायकों को मुख्यमंत्री ने बैठक की जानकारी दी, साथ ही ये भी बताया कि राहुल गांधी खुद ही छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं, इस दौरान वो उनके इलाकों में जायेंगे और विकास कार्यों को देखेंगे। AICC मुख्यालय से निकलते हुए मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि …

हमारे सभी विधायक-नेता अपने नेता से मिलने के लिए आये हुए थे, राहुल जी अब इन सभी नेताओं से उनके इलाकों में जाकर मिलेंगे, राहुल जी के छत्तीसगढ़ दौरे की शुरुआत बस्तर से होगी। राहुल जी दो दिनों तक बस्तर में रहेंगे, 2 दिनों तक वो मैदानी इलाकों में रहेंगे और 2 दिन वो सरगुजा में भी रहेंगे। वो सभी इलाकों में जायेंगे, वहां विकास कार्यों को देखेंगे”