सीआईएसएफ के जवान ने गोलियां चलायी…. बोलेरो का पीछा करते हुए दागी गोलियां…एक युवक को लगी गोली …. घायल अपोलो में भर्ती….पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

कोरबा 20 फरवरी 2021। कोरबा से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां SECL के गेवरा खदान में CISF की पेट्रोलिंग पार्टी ने फिल्मी स्टाईल में एक बोलरो जीप का पीछा करते हुए उस पर 6 राउंड गोली चला दी। CISF जवानों की इस गोलीबारी में एक युवक को गोली लगी है, जिसे बिलासपुर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल पूरा घटनाक्रम शुक्रवार की रात का बताया जा रहा है। रात के वक्त एसईसीएल के गेवरा खदान में CISF की पेट्रोलिंग पार्टी खदान क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी उन्हे एक बोलेरो जीप खदान क्षेत्र में प्रवेश करती नजर आयी।

CISF के जवानों ने जीप को रोककर जानकारी लेने का प्रयास किया। लेकिन बोलेरो में सवार लोगो ने जीप ना रोककर भांगने लगे। खदान क्षेत्र में भाग रहे बोलेरो सवार लोगों को पीछा करने के दौरान CISF पेट्रोलिंग पार्टी के जवानों ने कुछ दूर तक बोलेरो का पीछा करने के बाद अंधाधून गाड़ी पर 6 राउंड फायरिंग कर दिया। गोली चलने के बाद बोलेरो में बोलेरो में सवार खल्लारी पारा पाली निवासी सालिकराम गोड़ पिता बिरन सिंह गोड़ 32 वर्ष को गोली लग गयी। वही CISF के जवानों को पास आता देख बोलेरो सवार सभी लोग मौके पर गाड़ी छोड़कर अपने घायल साथी को भाग निकले। खदान में हुए इस गोलीकांड में घायल युवक पास के ही गांव खलारी का बताया जा रहा है, जिसे रात की घटना में गोली लगने के बाद बिलासपुर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज सुबह इस घटना की जानकारी पुलिस को बिलासपुर की सरकंडा पुलिस से मिली की घायल युवक को अपोलो में भर्ती कराया गया है।। आनन-फानन में पुलिस के अफसर दीपका थाना पहुंचे। एडिशनल एस.पी.कीर्तन राठौर, सीएसपी खोमन सिन्हा सुबह से ही दीपका थाना पहुंचकर इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रहे है।

वहीं दीपका पुलिस ने इस पूरे मामले में CISF जवानों की रिपोर्ट पर खदान में घूसने वाले संदिग्ध लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले की प्राथमिक जांच में पुलिस बोलेरा सवार लोगों को कबाड़ चोर बता रही है, जो कि खदान से स्क्रैप की चेारी करने पहुंचे थे, जहां उनका सामना सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी से हो गयी और इस पूरे घटनाक्रम में सीआईएसएफ की तरफ से किये गये जवाबी कार्रवाई में एक युवक को गोली लगी है।

पुलिस घटना के हर पहलू की कर रही जांच-SP अभिषेक मीणा
कोरबा SP अभिषेक मीणा ने बातचीत में बताया कि बोलेरो में संदिग्ध लोग खदान परिसर में घूसे थे। CISF की पेट्रोलिंग टीम उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वे भागने लगे। इसी दौरान उन पर CISF के जवान ने 6 राउंड फायर किया जिसमें एक शख्स को गोली लगी है। घायल युवक को बिलासपुर अपोलो में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। दीपका पुलिस CISF जवान की शिकायत पर खदान में घुसने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर इस पूरे घटनाक्रम के हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है।