छत्तीसगढ़ – 185 एएसआई बनेंगे एसआई, डीजीपी ने जारी की फिट लिस्ट, देखें पूरी सूची

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने 185 एएसआई से एसआई पद पर पदोन्नत के लिए फिटलिस्ट जारी किया है. यह लिस्ट डीजीपी डीएम अवस्थी के हस्ताक्षर से जारी की गई है. कई एएसआई एसआई बनने से वंचित रह गए हैं।

रायपुर जिले में पदस्थ 35 एएसआई की एसीआर नहीं पहुंचने से वे एसआई बनने से वंचित हो गए. जबकि प्रोमोशन से वंचित 35 एएसआई के कई जूनियरों को प्रमोशन मिला है. कई वंचित एएसआई इस साल रिटायर हो रहे हैं. डीजीपी डीएम अवस्थी ने पदोन्नत के संबंध में आदेश जारी किया है. डीजीपी डीएम अवस्थी के जारी आदेश में कहा है कि योग्यता सूची में सम्मिलित किसी कर्मचारी के खिलाफ यदि विभागीय जांच या अपराधिक प्रकरण की कार्रवाई लंबित हो और कोई बड़ी सजा मिल चुकी हो, तो यह योग्यता सूची (पदोन्नत) को प्रभावित करेगी. ऐसे पुलिसकर्मी का प्रकरण पूर्ण वस्तुस्थिति सहित पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर को तत्काल भेजा जाए.
यदि किसी कर्मचारी को पदोन्नति होने के बाद उन्हें किसी प्रतिकूल टीका, बड़ी सजा या ऐसी कोई जानकारी जो कि उनकी पदोन्नति को प्रभावित कर सकती हो, उनकी योग्यता सूची को प्रभावित कर सकती हो और ये विभाग के ध्यान में आता है, तो संबंधित कर्मचारी की पदोन्नति निरस्त की जा सकती है. यह योग्यता सूची प्रकाशित होने के दिन से 18 महीने की अवधि और नई योग्यता सूची प्रकाशित होने तक इसमें जो भी पहले हो तभी तक प्रभावित होगी. लॉकडाउन के दौरान पुलिस मुस्तैदी से लोगों से नियमों का पालन करा रही है. सभी शहरों में पुलिस लगातार लोगों से घर में रहकर सहयोगी की अपील कर रही है.