ग्रहों के योग संयोग से मई का अंतिम शनिवार तुला सहित इनके लिए भी शुभ फलदायी

 

मेष:
Horoscope Today, आज का राशिफल 29 मई दिन शनिवार को चंद्रमा का संचार दिन में धनु राशि में होगा जबकि रात में चंद्रमा का संचार मकर राशि में होगा। बुध, शुक्र और मंगल आज मिथुन राशि में होंगे। ग्रहों की इस स्थिति से मई का अंतिम शनिवार तुला, कर्क समेत कई अन्य राशियों के लिए शुभफलदायी रहेगा। देखिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

आज आपकी राशि में ग्रहों के विशेष योग बता रहे हैं कि थोड़े से ही प्रयास में सभी कार्य आसानी से निपट जाएंगे। हालांकि राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में विरोधी परेशानी पैदा करने वाले हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में निरन्तर परिश्रम की आवश्यकता है। सायंकाल के समय अतिथियों के आगमन से खर्च बढ़ सकता है। लेकिल ऐसा करना आपको अच्‍छा लगेगा और मन खुश रहेगा। आज भाग्‍य 85 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:
आज राशि के स्‍वामी के साथ बन रहे ग्रहों के कुछ अजीब योग की वजह से आपको परेशानी हो सकती है। कार्य की अधिकता की वजह से आपका स्‍वास्‍थ्‍य भी प्रभावित हो सकता है। इसलिए खानपान पर विशेष नियंत्रण रखें। कला और साहित्य में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े बुजुर्ग के सहयोग से विस्‍तार करने के मौका मिलेगा और लाभ हासिल होगा। शाम से लेकर रात तक शुभ कार्य में खर्च होगा आपकी कीर्ति बढ़ेगी। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:
द्वादश भाव में वृष राशि का राहू और नवम भाग्य भाव में बृहस्पति होने के कारण आज आपका मूड सुबह से ही अच्छा रहेगा। सभी क्षेत्रों में बुद्धि और कौशल का प्रयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी। राजनीतिक क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से जो असमंजस की स्थिति बनी हुई थी आज समाप्त हो जायेगी। संतान पक्ष से भी संतोषजनक समाचार मिलेगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

कर्क:
आ‍ज का दिन आपको शुभ फल देने वाला है। आज नौकरी, व्यवसाय व राजनीतिक क्षेत्र में प्रगति से आपके मन में प्रसन्‍नत होगी। बड़े बुजुर्ग कार्यक्षेत्र में हर प्रकार की मदद करेंगे। आपके खर्चों में जो भी फालतू खर्च हो उसकी कटौती कर लें। आज आपके काम में आ रही कई बाधाएं भी दूर होने की संभावना है। सायंकाल से रात्रि तक पुत्र और पुत्री के विवाह के प्रस्‍ताव आ सकते हैं। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

सिंह:
आज का दिन कुछ ऐसा है कि आपके पारिवारिक मामलों में थोड़ी कड़वाहट हो सकती है। साहस और धैर्य से काम लेना होगा, किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें नहीं तो परिणाम उल्‍टे हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रगति की संभावनाएं हैं। व्यवसाय में किसी प्रकार का उतार-चढ़ाव आ सकता है। थोड़ा सा सतर्क होकर काम करें। शाम के वक्‍त किसी कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज आपकी राशि का स्वामी कुछ ऐसी स्थितियां बना रहा है कि आपको राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में तनाव मिल सकता है। विद्यार्थियों को निरंतर परिश्रम करने की आवश्यकता है। परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं। इस वजह से किसी प्रकार तनाव भी हो सकता है। शाम के वक्‍त व्यापार में कुछ लाभ होगा और नई उम्‍मीद बनेगी। आपको आगे चलकर लाभ होगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

तुला:
आज आपकी राशि में ग्रहों के शुभ योग बन रहे हैं और आपको पराक्रम और धन के मामले में लाभ होने की उम्‍मीद है। न्याय से जुडे़ मामलों में आपको लाभ होने की उम्‍मीद है। कार्यक्षेत्र में सफलता के शीर्ष पर पहुंचेंगे। अचल संपत्ति से जुड़े व्यापार में आपको लाभ होगा और सोचे गए कार्य संपन्‍न होंगे। संतान की सफलता के समाचार से आप आनन्दित होंगे। शाम को किसी नए कार्य का आरंभ करने में सफलता मिलेगी। समाज में सम्मान मिलेगा। आज भाग्‍य 82 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से आपके प्रभाव प्रताप में वृद्धि होगी। व्यवसाय में अच्छे अवसर मिलेंगे। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम, साहस की आवश्यकता है। शत्रु पक्ष कमजोर होगा। आज आपको परिवार के किसी सदस्‍य कर दौड़कर मदद करनी पड़ सकती है। घर में आपके खुशहाली रहेगी और दोस्‍तों की ओर से शुभ समाचार प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

धनु:
आज का दिन आपके लिए खास है और आपको संतान पक्ष की ओर से हर्षवर्धक समाचार मिलेंगे। नए-नए खर्चे निकलकर सामने आएंगे। आपके ऊपर शत्रु किसी प्रकार का झूठा आरोप भी लगा सकते हैं। शाम को किसी काम से बाहर जाने का योग है और उसमें खासकर सतर्क रहें नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यवसाय में लाभ होगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

मकर:
आज आपकी राशि का स्वामी शनि आपके ऊपर विशेष कृपा दिखाएगा। आज आपको सुव्यवस्था से जुड़ा कोई कार्य सौंपा जा सकता है। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में नए संपर्क बनेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रगति होकर समाज में सम्मान मिलेगा। सिंह राशि का कोई व्‍यक्ति आपके सामने कोई विशेष प्रस्‍ताव रख सकता है। देखभाल कर काम करें। आज भाग्‍य 7 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज के दिन आपको लेन-देन के मामले में सावधानी रखने की जरूरत है। व्यय की अधिकता के कारण आज आपको किसी से कर्जा भी लेना पड़ सकता है। पारिवारिक कार्यों की वजह से आपको दौड़धूप करनी पड़ सकती है। आप अपनी कार्यकुशलता से औरों प्रभावित करेंगे। शाम के वक्‍त काफी दिन से रुका कोई काम पूरा होने से मन प्रसन्‍न होगा और उत्साह बढ़ेगा। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

मीन:
आज के दिन आपको सफलता प्राप्त होगी। आज आप अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। परिवार में भी आपके प्रति प्रेम व आदर की भावना बढ़ेगी। आज के दिन आपकी धार्मिक आस्‍था में भी इजाफा होगा और परिवार साथ देगा। व्यवधान समाप्त हो जाएगा। रात्रि के समय किसी मंगल कार्य में शामिल होने का मौका मिल सकता है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।– आचार्य कृष्णदत्त शर्मा

  • chashmaghar