गर्भवती महिला के लिए फरिश्ता बने 112 के जवान…रात में 2 किलोमीटर पैदल चलकर पहुँचाया अस्पताल

अरण्य और दुर्गम क्षेत्र में खाट से कंधे में उठाकर प्रसव पीड़ित को पहुँचाया हास्पिटल

ग्रामीणों और परिजनों ने जवानों के कार्यों की सराहना और प्रशंसा
पुलिस के अत्यंत मानवीय और संवेदनशील स्वरूप से जिले वासियों ने खुद को बताया गौरवान्वित

रात्रि 08:00 बजे ग्राम पुटीपखना में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने की सूचना मिलने पर थाना पसान के डॉयल 112 वाहन में ड्यूटी पर तैनात थाना पसान के आरक्षक लालचंद पटेल एवं चालक विनय पाल की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुए, जहां रास्ता खराब होने के वजह से ईआरवी वाहन मौके पर नहीं पहुंच सकता था, इसलिए इआरवी वाहन को रास्ते में खड़ा करके 2 किलोमीटर पैदल चलकर गए जहां जाकर देखे कि एक महिला जिसका नाम अनीता बाई उईके पति रामायण सिंह उईके उम्र 22 वर्ष, निवासी सूखाबहरा, पुटीपखना की जिसे अत्यधिक प्रसव पीड़ा हो रही थी।
प्रसव पीड़ा पीड़ित महिला को ईआरवी वाहन तक ले जाने की कोई साधन नहीं होने की वजह से उसके परिजनों एवं डॉयल 112 के आरक्षक लालचंद पटेल की सहायता से उसे खाट पर लिटा कर ईआरवी वाहन तक पैदल 2km लेकर आए जहां ईआरवी वाहन में बैठा कर इलाज हेतु तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पसान लाया गया, जिसका इलाज जारी है।
इस त्वरित कार्य के लिए गर्भवती महिला के परिजनों व गाँव वालों द्वारा थाना पसान, डॉयल 112 कोरबा पुलिस की टीम को धन्यवाद दिया और कोरबा पुलिस की कार्यों की अत्यंत सराहना किया। कोरबा पुलिस के इस प्रशसनीय कार्य हेतु जिला कोरबा वासिया द्वारा भी जवानों की प्रशंसा की जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस कार्य हेतु जावानों को प्रोत्साहित करने हेतु आश्वासन दिए है।