गणेश उत्सव से गाइडलाइन हटाने क्रांति सेना का प्रदर्शन…. कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे कार्यकर्ता और पुलिस के बीच भारी झुमा झटकी… छूट के आश्वासन पर आंदोलन समाप्त …. देखें वीडियो

कोरबा। क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झूमा झटकी हुई। कलेक्ट्रेट का घेराव करने आगे बढ़ रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने पहले से ही टीने की बैरिकेट्स लगा कर रखा था। मौके पर उपस्थित तहसीलदार सुरेश साहू ने क्रांति सेना को गणेश उत्सव के लिए जारी किए गए गाइडलाइन में आंशिक फेरबदल किए जाने का आश्वासन दिया। तहसीलदार ने कहा है कि गणेश विसर्जन के दौरान बैंड बाजे के साथ प्रसाद वितरण की भी अनुमति दी जाएगी, तब कहीं जाकर प्रदर्शन समाप्त किया गया।

हिंदू क्रांति सेना के आंदोलन के दौरान विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। पुलिस आंदोलन समाप्त कराने दबाव बनाया तो कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया स्थिति काबू में करने पुलिस को भी थोड़ी सख्ती बरतनी पड़ी।

गणेश उत्सव के लिए बनाए गए प्रशासनिक गाइड लाइन में संशोधन की मांग को लेकर हिन्दू क्रांति सेना कलेक्टोरेट का घेराव करने पहुंची है। घेराव करने पहुंचे सदस्यो में 500 से भी अधिक शामिल हैं। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक व्यवस्था करते हुए कलेक्टोरेट पहुंच मार्ग को बेरिकेट लगाकर सामान्य आवागमन को बंद कर दिया है।
हिन्दू क्रांति सेना की मांग है कि उत्सव के दौरान प्रसाद वितरण की अनुमति दी जाए, विसर्जन में केवल चार लोगो के शामिल होने के नियम में संशोधन करते हुए समिति के सभी लोगों की अनुमति दी जाए। क्रांति सेना का कहना है कि प्रशासनिक गाइड लाइन में कई खामियां है। जिसमे बदलाव की जरूरत है।