कोरबा – कपड़ा गोदाम से चोरी करने वाले नाबालिक समेत दो आरोपी आये पुलिस गिरफ्त में

कोरबा। शहर में लगातार चोरी व आपराधिक गतिविधि बढ़ रही है। लगातार पुलिस के सामने आपराधिक घटनाएं सामने आ रहे है। 23 अगस्त को मोहम्मद अमीन मेमन को थाना कोतवाली में आकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। प्रार्थी के अनुसार 22 अगस्त की राखी का त्योहार के कारण इतवारी बाजार कोरबा में स्थित पंजाबी गुरुद्वारा के सामने कपड़ा गोदाम को बंद करके रखा था। 23 अगस्त सोमवार सुबह लगभग 9 बजे मोहम्मद अमीन मेमन ने अपना कपड़ा गोदाम खोला तो देखा कि रात में अज्ञात चोरों ने गोदाम से लगभग 50 हजार रुपये कीमती कपड़े को चोरी की है। प्रार्थी कि रिपोर्ट पर थाना कोतवाली कोरबा ने धारा 457, 380 भा द वि अपराध पंजीबद्ध किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल को मामले के बारे में अवगत कराकर आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू से मार्गदर्शन प्राप्त कर अज्ञात चोरों की पतासाजी की जा रही थी। अज्ञात चोर कि पता चला हेतु कोतवाली पुलिस द्वारा शहर में मुखबीर तैनात किया गया था।

मुखबीर से सूचना मिली की संजय नगर निवासी नीरज सोनी नामक युवक चोरी के कपड़े बेचने की फिराक में ग्राहक तलाश कर रहा है। सूचना पर कोतवाली पुलिस द्वारा तत्काल नीरज सोनी को उसके घर से घेराबंदी कर पकड़े पूछताछ करने पर उसने अपने नाबालिक साथी के साथ कपड़ा चोरी करना स्वीकार किया तथा दोनों के कब्जे से चोरी किए गए कपड़ा को बरामद किया गया। शातिर चोर नीरज सोनी के विरुद्ध कोतवाली क्षेत्र में चोरी के कई अपराध दर्ज है। आरोपी युवक एवं विधि के संघर्ष और बालक को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है। कार्यवाही में नगर निरीक्षक विवेक शर्मा के नेतृत्व में उप निरीक्षक भावना खंडारे, आरक्षक चंद्रकांत गुप्ता, विपिन बिहारी नायक एवं प्रशांत बंजारे की सक्रिय भूमिका रही।