आज का राशिफल 13 अगस्त 2021 : वृश्चिक राशि के लिए लाभ का दिन, देखें आपका दिन आज कैसा बीतेगा

 

मेष:
13 अगस्त शुक्रवार नागपंचमी के दिन चंद्रमा का संचार कन्या उपरांत तुला राशि में होगा। कन्या राशि से तुला में जाते हुए चंद्रमा आज का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ लाभदायक बना रहे हैं जबकि मिथुन राशि के लोगों को रचनात्मक बना रहे हैं। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा, जानिए क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे…

आज का दिन आपके लिए खास है और आज कोई बड़ी डील फाइनल हो सकतीहै। आज आपको आपके कार्यों के लिए विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास का योग अच्छा है। आज आपको मंगलोत्सवों में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। समाज में शुभव्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी और लोग आपकी तारीफ करेंगे। आज परिवार में खुशियां आएंगी और आज आपका भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:
आज आपका दिन शुभ है और मन कुछ नया करने के बारे में सोचेगा। आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। किसी देवस्थान की यात्रा पर जाने के बारे में भी विचार बन सकता है और मन को सुकून मिलेगा। कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होने से हर्ष होगा और परिवार के लोग भी आपकी मदद करेंगे। स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है और इसमें आपका आर्थि‍क लाभ हो सकता है। पराक्रम में वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष का माहौल रहेगा और आपकी कोई मनोकामना पूर्ण हो सकती है। कार्यालय में भी आपके अनुकूल वातावरण बनेगा। आज भाग्य 87 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और मन में काफी क्रिएटिविटी रहेगी। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्‍टिक काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। जो काम आपको सबसे ज्यादा प्रिय है आज आपको वही करने को मिलेगा। वहीं आज आपका आराम करने के लिए भी थोड़ा सा वक्‍त निकाल पाएंगे। नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी और फिर इन योजनाओं को अमल में लाने से आपको लाभ होगा। आपके साथी आपका सहयोग करेंगे। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

कर्क:
आज का दिन आपके लिए काफी सकारात्‍मक दिख रहा है। जो भी काम करेंगे उसका परिणाम अच्‍छा प्राप्‍त होगा। लोग आपकी बात को तवज्‍जो देंगे और ऑफिस में भी आपको काफी सम्‍मान प्राप्‍त होगा। अधूरे काम निपट जाएंगे, महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और साथी भी आपका सहयोग करेंगे। रात में किसी मांगलिक कार्य में जाने से आपका मन प्रसन्‍न होगा और आपके घर में भी सुख समृद्धि आएगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

सिंह:
आपकी राशि वालों के लिए आज का दिन काफी व्‍यस्‍त रहने वाला रहेगा। लेकिन धर्म और आध्यात्म के मामले के अलावा पढ़ाई- लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेना ही अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रुकावट डालने की साजिश कर सकते हैं। लेकिन उन्‍हें सफलता नहीं मिलेगी और आप अपने कार्य सफलता से कर लेंगे। आज व्‍याप‍ारियों को भी ठीकठाक मुनाफा मिलता रहेगा और आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कन्या:
आज का दिन थोड़ा सोच विचारकर चलने वाला है। आज आपसी वार्ता व्यवहार में संयम व सावधानी बरतें। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए इस बात का ध्यान रखें। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्म विश्वास के साथ कार्य करें। रात्रि के समय स्थिति में और भी सुधार होगा और आपके सभी कार्य आसानी से पूरे होते जाएंगे। आज के दिन आपको वो सब कुछ मिलेगा जो आपने सोचा था। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

तुला:
आप के लिए आज का दिन लाभ देने वाला साबि‍त हो सकता है। कार्य-व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रॉजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। ज़मीन जायदाद के मामले में पारिवारिक और आस-पास के लोग कुछ परेशानी पैदा करने की कोशिश करेंगे। लेकिन आपके ऊपर उनकी बातों का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। आज आप अपने काम को पूरे उत्‍साह के साथ पूरा करेंगे। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:
आज का दिन आपके लिए काफी अच्‍छा बीतेगा। नौकरी और व्‍यापार दोनों ही मामले में आपको सफलता प्राप्‍त होगी। दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अतः कार्यशील रहें और मौके का फायदा लें। परिवार में सुख शान्ति और स्थिरता का आनन्द उठाएं। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा और आज किए गए निवेश आपको भविष्‍य में लाभ देंगे। काम में नई जान आएगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

धनु:
आज का दिन सावधानी और सतर्कता के साथ बिताने की जरूरत है। बिजनस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में हाथ आजमाएं तो आपको लाभ होगा और आपका दिन सार्थक होगा। किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आज रोजगार के मामले में नया मौका आपके आसपास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

मकर:
आज का दिन सामान्य है। साझीदारी में किए जाने वाले काम में लाभ होगा। आज आपके घर के लोगों से आपको काफी सपॉर्ट मिलेगा। घरेलू कामों को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। हो सकता है आज आपको पुत्र-पुत्री के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़े। कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से व्यग्रता बढ़ सकती है। आज शाम के वक्‍त आपके घर मेहमानों के आ जाने से भी काम काफी बढ़ सकता है। आज आपको धन के मामले में लाभ होगा। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:
आज का दिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने का है। मौसम के कारण आज आप परेशान हो सकते हैं और संभव है कि आज आपको बुखार भी आ जाए। कई दिन से चल रहे तनाव का आज अंत हो सकता है। खानपान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोच समझ कर करें। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

मीन:
आज का दिन लाभदायक रहेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर रहेगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक कमी रही है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो शुभ रहेगा। आपको आज के दिन हर कार्य में बेहतर परिणाम प्राप्‍त होंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।