राशिफल 17 सितंबर – मकर और कन्या राशि में तीन ग्रहों का संयोग, जानें दिन कैसा बीतेगा

 

मेष:
Horoscope Today, आज का राशिफल 17 सितंबर दिन शुक्रवार को सूर्य कन्या राशि में आकर मंगल और बुध से संयोग कर रहे हैं जिससे कन्या राशि में तीन ग्रहों का संयोग बना है। जबकि मकर राशि में पहले से ही गुरु, मकर और चंद्रमा का संयोग बना हुआ है ऐसे में आज सितारों का अजब संयोग बना है ग्रहों की इस स्थिति में आज कन्या संक्रांति का दिन आपका कैसा बीतेगा, जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे…

आज सूर्य आपके राशि स्वामी मंगल से कन्या राशि में मिल रहे हैं। क्रोध जल्दी आएगा इस पर काबू रखें। कुछ लोगों पर आलस छाया रह सकता है। छात्रों पर पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना होगा। कामकाज के मामले में भी आपको पूरा फोकस करना होगा। किसी बात को लेकर आप तनाव और परेशानी महसूस करेंगे। शाम का समय परिवार के साथ बिताएं खुशी मिलेगी। भाग्य 77 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:
कन्या संक्रांति के दिन वृष राशि के लोग काफी व्यस्त रह सकते हैं। आज शाम तक इस राशि के लोगों को कोई फायदे वाली खबर मिल सकती है। अगर आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन बेहतर है, आगे बढें। कार्यक्षेत्र के मामले में आपको सतर्कता बरतने की जरूरत है। बुद्धि और अनुभव से आप कार्यक्षेत्र में स्थिति को अनुकूल बना सकते हैं। भाग्य 74 प्रतिशत का आपके पक्ष में है।

मिथुन:
आपकी राशि से आज चौथे घर में सूर्य और मंगल का संयोग बना है। यह संयोग आपके लिए उत्साहवर्धक रहेगा। दोपहर तक कोई खास सूचना आपको मिल सकती है। छात्रों को पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना होगा। कारोबार में नई तकनीक आपना कर काम करें, फायदा होगा। शाम तक लाभ मिल सकता है, लगन पूर्वक काम पर ध्यान दें। भाग्‍य आज 82 प्रत‍िशत तक आपके साथ है।

कर्क:
आपकी राशि से सातवें घर में बना गजकेसरी योग आपके लिए आज लाभप्रद होगा। आपको अपनी लाइफ में कुछ स्पेशल का अनुभव होगा। लेकिन चंद्रमा के साथ शनि भी आज रहेंगे इसलिए जोखिम वाले काम से बचकर रहना चाहिए। परिवार में अगर आपके कुछ विरोधी हैं तो वह सक्रिय रहेंगे, वैसे इनको लेकर अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपके लिए बेहतर होगा कि एक समय पर एक ही काम करें, अनेक कामों में एक साथ हाथ डालने से बचें। भाग्य स्कोर 59 प्रतिशत तक है।

सिंह:
आज सिंह राशि वालों का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। अपनी राशि से बुध की राशि में संचार करते हुए सूर्यदेव आपको रिश्तेदारों से पुराने गिले-शिकवे दूर करने का अवसर देंगे। वैसे मंगल और सूर्य के संयोग के कारण सिर कुछ ज्यादा गर्म रहेगा, इसलिए वाणी पर संयम रखें नहीं तो परिवार के लोगों से विवाद हो सकता है। आज कुछ ऐसा आइडिया आपको आ सकता है जिसके साथ आगे बढ़ने से आपको फायदा मिल सकता है। भाग्य का स्कोर आज 87 प्रतिशत है।

कन्या:
कन्या राशि में आज सूर्य और मंगल का संयोग होने जा रहा है। यहां बुध भी मौजूद रहेंगे, ऐसे में बुधादित्य योग के शुभ संयोग से आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। काम का दबाव रहेगा, व्यस्त रहेंगे। बुद्धि और समझदारी से किए काम से आज अच्छा फायदा होगा। पुरानी चली आ रही समस्या दूर होगी। अगर आप दूसरों की मदद करेंगे तो आपको भी मददगार मिल जाएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक आपका साथ दे रहा है।

तुला:
तुला राशि वालों को आज दिन के पहले हिस्से में फोन पर कोई खुशखबरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको सहयोगियों से पूरा सहयोग मिलेगा, टीमवर्क से आपका काम समय पर पूरा होगा। लेन-देन और कारोबार में कोई नुकसान हो सकता है। हेल्थ पर ध्यान देने की जरूरत है, लापरवाही से बचें। रोमांस के मामले में भी आज अच्छा दिन है, कुछ गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं। भाग्‍य स्‍कोर आज 81 प्रतिशत तक रहेगा।

वृश्चिक:
आज का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। दिन के पहले हिस्से में मेहनत कुछ ज्यादा ही करनी होगी। शाम तक मुनाफे के कई मौके सामने आ सकते हैं। शाम के समय आज आप काम से वक्त निकालकर पार्टी कर सकते हैं। दोस्तों और प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है। किसी खास काम की चिंता खत्म होगी। भाग्‍य स्‍कोर आज 63 प्रतिशत रहेगा।

धनु:
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। दिन की शुभता का लाभ उठाना चाहिए। कार्यक्षेत्र में तालमेल बनाकर चलें, आज साथियों से बहस उलझने से बचें। आपकी कई चाहते भी आज पूरी हो सकती हैं। प्रयास करने से आपका कोई जरूरी काम आज बन सकता है, किसी योजना में आपको सफलता मिलेगी। फाइनेंस से जुड़े कामों में अनुभवी लोगों की सलाह लेना फायदेमंद होगा। भाग्‍य स्‍कोर 81 प्रत‍िशत है।

मकर:
आपकी राशि में बना 3 ग्रहों का संयोग आज आपको खट्टा-मीठा अनुभव देगा। कामकाज में आपकी स्थिति थोडी बेहतर होगी। बिजनस में लाभ अच्छा रहेगा। लेकिन आज आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देने की जरूरत है, किसी से अनबन की आशंका है। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से सहयोग और खुशियां मिलेंगी। आपके लिए सलाह है कि काम कौन सा कब कराना है, काम की प्राथमिकता को ध्यान में रखकर आगे बढें। भाग्य स्कोर आज 77 प्रतिशत रहेगा।

कुंभ:
कुंभ राशि वालों को आज कार्यक्षेत्र में बेहतर टीमवर्क के साथ काम करना चाहिए इससे आपको अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। बातचीत से कोई नया फायदे का आइडिया आ सकता है। दोस्त के लिए तोहफा खरीदते वक्त अपनी जेब का ख्याल रखें। भावुकता में धन ज्यादा खर्च न हो जाए इस बात का ध्यान रखें। भाग्‍य स्‍कोर : 72 प्रतिशत

मीन:
आज का दिन मीन राशि वालों के लिए धीमा रह सकता है। जल्दबाजी में कोई भी काम करने से आपको बचना चाहिए। कोशिश जारी रखें तो अटके हुए काम भी बन जाएंगे, आशा का दामन थामे रखें। बाहर फिजूलखर्ची करने के बजाय घरवालों के साथ समय गुजारें क्योंकि आज आपके खर्च वैसे ही ज्यादा होंगे। लगन पूर्वक काम करते रहें, प्रयास में सफलता मिलेगी। भाग्‍य आज आपका 75 प्रतिशत तक साथ देगा। – आचार्य कृष्णदत्त शर्मा