मयंक अग्रवाल ने छक्का जड़कर पूरी की चौथी टेस्ट फिफ्टी, क्या शतक का सूखा होगा खत्म?

India vs South Africa Test Mayank Agarwal: सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर की चौथी फिफ्टी पूरी की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे मयंक अग्रवाल ने अब तक चार अर्धशतक लगा दिए हैं, लेकिन उनके शतक का सूखा अभी भी जारी है। मौजूदा हालातों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि विशाखापत्तनम में उनके बल्ले से शतक निकलेगा।

डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 76 रन, दूसरे मैच की पहली पारी में 77 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल 80 रन की निजी पारी भी नहीं खेल पाए हैं। हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने धीमी शुरुआत की, लेकिन जब अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया तो उन्होंने छक्का लगाकर किया।

मयंक ने संयम से खेली पारी

मयंक अग्रवाल ने 114 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस दौरान मयंक अग्रवाल का स्ट्राइक रेट 44.74 रहा। मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा ने भी अपना अर्धशतक जड़ दिया है। लिस्ट ए क्रिकेट में 12 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 8 शतक लगा चुके मयंक अग्रवाल के बल्ले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन अंकों का निजी स्कोर नहीं निकला है।

दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल 40 से ज्यादा के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बना रहे हैं। इसी परफॉर्मेंस के दम पर उनको लगातार टेस्ट टीम में जगह मिल रही है, जबकि केएल राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वे लगातार टेस्ट क्रिकेट में फ्लॉप हो रहे थे। अब देखना ये है कि मयंक के बल्ले से शतकीय पारी कब निकलती है।