रोहित शर्मा ने आतिशी अंदाज में शुरू की अपनी नई टेस्ट पारी, दूसरी ही गेंद पर ठोकी बाउंड्री

India vs South Africa Test Series Rohit Sharma as an Opener: वनडे और टी20 क्रिकेट में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा अब टेस्ट क्रिकेट में अपने नए सफर पर हैं। अगले दो-तीन महीने रोहित शर्मा के लिए खास होने वाले हैं। भारतीय टीम के लिए अगले कम से कम 5 टेस्ट मैच रोहित शर्मा का टेस्ट करियर तय करने वाले हैं।

दरअसल, रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर 6 और 7 से आगे उठकर टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मन बनाया है। भारतीय टीम मैनेजमेंट और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग के लिए चुना है। रोहित शर्मा टीम में जगह बनाने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच में ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे। रोहित शर्मा ने कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई।

रोहित शर्मा का नया ‘टेस्ट’ जारी

विशाखापत्तनम में 2 अक्टूबर से शुरू हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा पहली बार क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी करने उतरे। साउथ अफ्रीका की पारी का पहला ओवर मयंक अग्रवाल ने खेला जिसमें उन्होंने चौका लगाया। दूसरे ओवर में रोहित शर्मा स्ट्राइक पर आए। फाफ डुप्लेसिस ने अपने सबसे अच्छे गेंदबाज कगिसो रबादा को लगाया।

दूसरी ही गेंद पर जड़ा चौका

कपिल देव ने CAC से दिया इस्तीफा, ये हो सकता है कारण

रोहित शर्मा ने कगिसो रबादा की पहली गेंद को विकेट के पीछे जाने दिया, क्योंकि गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर थी, तो उन्होंने बल्ला भी नहीं चलाया। कगिसो रबादा ने रोहित शर्मा के लिए अगली गेंद को थोड़ा शॉर्ट रखा, जिस पर रोहित शर्मा ने ऑफ स्टंप पर थर्ड मैन और प्वाइंट के बीच से कट मारा और गेंद बाउंड्री लाइन के पार चली गई। इस तरह रोहित शर्मा ने अपनी नई टेस्ट पारी की आतिशी शुरुआत की।

Previous articleकपिल देव ने CAC से दिया इस्तीफा, ये हो सकता है कारण
Next articleIndia vs South Africa 1st Test Match Live: रोहित शर्मा ने ठोका शतक, भारत का स्कोर 170 रन के पार