श्रीराम के ननिहाल में आना मेरा सौभाग्य’:गृहमंत्री अमित शाह बोले-2024 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है तो,छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनवाएं

श्रीराम के ननिहाल में आना मेरा सौभाग्य’:गृहमंत्री अमित शाह बोले-2024 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है तो,छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनवाएं

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोरबा पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है। वे झारखंड के चाईबासा से सीधे कोरबा पहुंचे। पहले उन्हें राजधानी रायपुर होते हुए कोरबा पहुंचना था। लेकिन ऐन मौके पर उनके दौरे में बदलाव किया गया। कोरबा पहुंचने के बाद अमित शाह का बीजेपी नेताओं ने जोरदार स्वागत करते हुए हल भेंट किया गया।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि,श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ आना उनका सौभाग्य है। यहां की जनता ने बीजेपी को 15 साल शासन करने का मौका दिया, उसके लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि पहले सभी छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य कहते थे, लेकिन बीजेपी ने इसे बीमारू से विकसित राज्य बनाने की ओर अग्रसर किया। अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये केवल झूठ बोलते हैं। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार करने के अलावा कुछ नहीं किया।

गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि हमने 15 सालों में प्रदेश से नक्सलवाद को खत्म किया। कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए क्या किया? कांग्रेस सरकार ने जनजातियों के लिए क्या किया? उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संबोधन की खास बातें

  • 2024 तक छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त कर देंगे
  • कांग्रेस ने कहा था गरीबी हटाएंगे, नहीं हटी
  • कांग्रेस सरकार में गरीबी नहीं हटी, गरीब ही हट गई
  • जनता छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज का हिसाब-किताब चुनाव में करेगी
  • ये जनता का पैसा है, कांग्रेस ऐसे नहीं लूट सकती है
  • बीजेपी ने जनजाति के लिए 4 गुना बजट बढ़ाया
  • नरेंद्र मोदी को अगर 2024 में प्रधानमंत्री बनाना है, तो छत्तीसगढ़ में 2023 में बीजेपी की सरकार बनाएं
  • अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने में पीएम नरेंद्र मोदी की मदद करें
  • भ्रष्टाचार से निजात पानी है, तो बीजेपी की सरकार बनवाएं
  • 9,234 करोड़ रुपए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को दिए, भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि ये पैसे कहां गए
  • रमन सिंह के रुके हुए काम को शुरू करवाना है, तो 2023 में बीजेपी को जिताएं
  • पीएम मोदी ने देश में गरीब परिवारों को शौचालय दिया

 

शाह ने सर्वमंगला मंदिर जाकर माता के दर्शन किए।

सीएम भूपेश ने की मुलाकात

जनसभा के बाद अमित शाह सर्वमंगला मंदिर दर्शन के लिए गए। वहां से दर्शन करने के बाद शाह ने बीजेपी नेताओं की बैठक ली। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से रायपुर रवाना हुए। वहां से वे दिल्ली रवाना हो गए। रायपुर पहुंचने पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उनसे एयरपोर्ट में ही मुलाकात की। बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री से छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की और छत्तीसगढ़ में मिलेट्स से बने उत्पाद और छत्तीसगढ़ की संस्कृति पर आधारित कलाकृति उन्हें स्मृति स्वरूप भेंट की है।

 

कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए पूर्व CM रमन

उधर, शाह के संबोधन के दौरान मंच पर पूर्व सीएम रमन नजर नहीं आए। रमन सिंह शाह के कार्यक्रम के बाद कोरबा पहुंचे। कहा जा रहा है कि रमन सिंह रायपुर में ही उनका इंतजार कर रहे थे। दोनों को रायपुर से साथ में ही आना था। मगर शाह झारखंड से सीधे कोरबा पहुंच गए थे। यही वजह रही कि बाद में रमन सिंह कोरबा पहुंचे और बीजेपी की बैठक में शामिल हुए।