राशिफल 30 अगस्‍त : जन्माष्टमी पर उच्च राशि में चंद्रमा, जानें किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव

मेष:
Horoscope Today (आज का राशिफल) Aaj Ka Rashifal 30 अगस्त सोमवार को पूरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर ग्रहों की ऐसी स्थिति बनी है जैसा द्वापर युग में बना था। चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृष में संचार करेंगे। इस शुभ योग के साथ आज गजकेसरी योग भी बना रहेगा ऐसे में आज का दिन आपका कैसा बीतेगा जानने के लिए देखें आज का राशिफल….

मेष- दिन से पहले हिस्से में दूसरों की आर्थिक मदद करने में ही अपना समय गुजारना पड़ सकता है। किसी दोस्त या रिश्तेदार को छोटा मोटा कर्ज दिया जा सकता है। पारिवारिक बिजनस में बड़ों से सलाह लेना अच्छा रहेगा। किसी कठिन समस्या का हल निकल आएगा। किसी अपने से थोड़े समय के लिए दूर जाने की स्थिति आ सकती है। जल्दबाजी में कोई भी निवेश करने से बचें। प्रॉपर्टी संबंधित विवाद खड़ा हो सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:
आज दिन की शुरुआत नौकरी से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होगी। छात्रों की किसी कॉम्पिटिशन में जीत हो सकती है, बशर्ते पूरी मेहनत और लगन से जुट जाएं। प्यार के मामले में आज का दिन ठीक है। ऐसे किसी नए उद्योग से जुड़ने से बचें, जिसमें एक से ज्यादा साझेदार हों। अनावश्यक खर्चों से बचें अन्यथा जीवनसाथी के साथ बहसबाजी हो सकती है। किसी सामाजिक समारोह में जाने से आपको नई जानकारियों मिलेंगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:
आज आप दूसरों के भावनाओं को पहचानें और उनके अनुसार चलेंगे तो आपको काफी आत्मसंतोष होगा। कभी कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परहेज नहीं है। ऑफिस में भी टीमवर्क के जरिए ही आप किसी कठिन प्रॉब्लम का हल निकालने में सफल हो पाएंगे। साझेदारी और नए व्यापार से फिलहाल न जुड़ें। निवेश की योजना बना रहे हैं तो समय आपके साथ है। सायंकाल के समय लव पार्टनर के साथ समय व्यतीत करेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:
आज नौकरीपेशा जातकों को खुद को साबित करने के कई मौके आएंगे। उन मौके को पहचान कर उन पर खरा उतरना आपकी जिम्मेदारी है। घर की जरूरत का सामान खरीदेंगे। किसी भी साझेदारी में जुड़ने से पहले घर के बुजुर्गों से सलाह मशविरा कर लें। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। व्यापारिक यात्राओं के लिए समय सही नहीं है। संतान से संबंधित शुभ सूचना मिलने से आपकी चिंता खत्म होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:
आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। किसी से वाद-विवाद या बहसबाजी में आपकी जीत हो सकती है। बिजनस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की जरूरत पड़ सकती है। हर नए काम के कानूनी पहलुओं पर अच्छी तरह से गौर करके चलें। भाइयों का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में प्रगाढ़ता आएगी और विवाह संबंधित विषयों में परिवार का सहयोग मिलेगा। सायंकाल के समय मित्रों और परिजनों का साथ सुकून देगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:
आज आपके ऊपर ढेर सारी जिम्मेदारियां निभाने का दिन है। घर के सभी पुराने लटके हुए कामों को पूरा करने का मौका मिलेगा। दिन के दूसरे हिस्से में अपने प्रिय के साथ घूमने-फिरने का प्लान बनाया जा सकता है। बिजनस में किसी तरह का जोखिम उठाने का काम करना फायदेमंद नहीं होगा। परिवार की शांति किसी समस्या की वजह से भंग हो सकती है। लेकिन चिंता की जरूरत नहीं है शांति के साथ परेशानी का समाधान निकाल लिया जाएगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:
आज आप अपनी पुरानी देनदारी चुकाने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ जरूरी सामान की शापिंग करनी पड़ सकती है। अपनी जेब का खास ख्याल रखें। ऐसी चीजें कतई न खरीदें जो फिलहाल आपके काम में आने वाला नहीं ह। ऑफिस में आपके ओरिजनल आइडियाज पसंद किए जाएंगे और उच्च अधिकारी आपका साथ देंगे। जीवनसाथी की तरफ से आपको कोई अच्छा तोहफा मिल सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:
आज का दिन आपको बहुत व्यस्त रखेगा। दिन के पहले हिस्से में कुछ जरूरी फोन कॉल्स का जवाब देना जरूरी होगा। कोई पुराना दोस्त अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। अगर आपसे उधार मांगे तो पहले आप अपनी सेविंग्स पर जरूर नजर डाल लें। पिता के सहयोग से कार्यक्षेत्र में चली आ रही समस्याओं का समाधान निकालेंगे। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ होगा और सम्मान में वृद्धि होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:
आज आपको आपके कर्मक्षेत्र यानी ऑफिस में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं। किसी क्रिएटिव काम में भी आपकी रूचि बढ़ेगी। घर में बड़े बुजुर्गों से बहसबाजी में न उलझें तो अच्छा है उनकी राय भी सुन लें क्या पता कभी वक्त पड़ने पर काम जा जाएं। पिता के साथ संबंधों में सुधार आएगा। पराक्रम से सभी शत्रुओं का परास्त करेंगे और सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के जरूरी सामान की खरीदारी में शाम का समय बीतेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:
आज सुबह से ही किसी नए प्रोग्राम को लेकर आपके अंदर नई शक्ति और ऊर्जा रहेगी। किसी लव अफेयर को लेकर भी आप काफी एक्साइटेड रहेंगे। दिल की बात जुबान पर लाने का यह सबसे अच्छा समय है। ऑफिस में आपके प्रमोशन या सैलरी बढ़ाने की बात चल रही है, अपनी उमंगो पर काबू रखें। जीवनसाथी के साथ प्यार और अपनापन अनुभव करेंगे और समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए घर में आपका जीवनसाथी आपके साथ खड़े रहेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:
आज दिन के पहले हिस्से में आपको छुटपुट धन लाभ होने की संभावना बन रही है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में यात्रा करने से बचें। बैंक से जुड़े लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। ऑफिस में साथ काम करने वालों का ध्यान रखें और ज्यादा गप्पेबाजी और अफवाहों से दूर रहें। जीवनसाथी के साथ अच्छा महसूस करेंगे और उनकी सलाह आपके लिए मददगार भी होगी। राजनीति से संबंधित जातकों को अच्छा खासा जनसमर्थन प्राप्त होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

मीन:
आज आप अपने में मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की तरफ बिल्कुल ध्यान न लगाएं और अपना काम करते रहें। सफलता एक दिन जरूर आपके कदम चूमेगी। आप अपने सोशल सर्कल में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब हो जाएंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है। लव लाइफ को स्थाई रिश्ते में बदलने का प्रयास करेंगे। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में जल्दबाजी के चक्कर में कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।-आचार्य कृष्णदत्त शर्मा