राशिफल 3 अगस्‍त : ग्रहण योग और राहु केतु के प्रभाव से आज किस राशि का दिन कैसा बीतेगा

 

मेष:
Horoscope Today (आज का राशिफल) Aaj Ka Rashifal 3 अगस्त मंगलवार को राहु और केतु की स्थिति में बदलाव हो रहा है। राहु रोहिणी के पहले चरण में और केतु अनुराधा के 3 चरण में जा रहा है। चंद्रमा का संचार दिन रात वृष राशि में होगा जहां चंद्रमा के साथ राहु भी होने से ग्रहण योग बना रहेगा। ऐसे में उच्च के चंद्रमा के बावजूद कई राशियों को लाभ में कमी रहेगा। आइए देखें आज का दिन कैसा रहेगा।

मेष– आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए सफलता के लिए एकाग्रता बनाए रखें। लव लाइफ में नवीनता व मधुरता बनी रहेगी। रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी और जारी प्रयास सार्थक होंगे। पारिवारिक जीवन तनावग्रस्त हो सकता है। क्रोध व भावुकता में लिया गया निर्णय कष्टकारी हो सकता है। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:
व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े जातक अपनी ख्याति का ध्यान रखें, कोई शत्रु आपके लिए मुश्किल खड़ा कर सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और मास्क लगाकर ही घर से निकलें। मित्रों के साथ मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे मानसिक तनाव कम होगा। परिजनों के साथ यात्रा की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:
करियर में तरक्की के अच्छे योग बन रहे हैं लेकिन किसी सहयोगी के कारण विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है। किसी गोपनीय बात के कारण आपको अपयश का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों के सहयोग से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। भाई व पड़ोसी का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

परिवार में किसी सदस्य से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति करेंगे, जिससे रिश्तों में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और बाहर के खान-पान में संयम बरतें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। लव लाइफ में वाणी की कठोरता रिश्तों में दरार ला सकती है। परिवार की किसी महिला सदस्य से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:
आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। छात्रों को मनचाही सफलता के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साझेदारी में किए जा रहे कार्यों में अवरोध उत्पन्न हो सकता है, वाद-विवाद की स्थिति से बचें। आजीविका की दिशा में सफलता मिलेगी। दूर की यात्रा के प्रयास सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ की उलझनों से परेशान होंगे। किसी भी प्रकार का निवेश हानिकारक सिद्ध हो सकता है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:
भाग्य आज आपका पूरा साथ देगा। रोजगार के क्षेत्र में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। ऑफिस में आपके कार्य को देखकर शत्रु नतमस्तक होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और आय के नये स्रोत बनेंगे। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा और उनका कोई सदस्य आपकी मदद के लिए तैयार रहेगा। व्यापार में लाभ की स्थितियां उत्तम बनी हुई हैं, नए अवसर प्राप्त होंगे। सायंकाल के समय माता-पिता का स्नेह प्राप्त होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:
राजकीय पक्ष से व्यापार कर रहे जातकों को लाभ होगा और व्यापार बढ़ाने के लिए जारी प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। किसी मूल्यवान वस्तु के पाने की संभावना बन रही है। विरोधियों का पराभव होगा। रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने का संकेत मिल रहे हैं। कोर्ट-कचहरी के संबंधित कार्यों में आपकी जीत होगी। छात्रों के लिए उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा। लव लाइफ में उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। छात्रों को सहपाठियों का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र की सहायता का अवसर प्राप्त होगा। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य खराब हो जाने की वजह से व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। जीवनसाथी की सलाह से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी लेकिन धन के अपव्यय से बचें। ऑफिस में अधिकारियों के साथ अच्छे संबंधों का लाभ मिलेगा। लव लाइफ में मधुरता आएगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:
छात्रों को शिक्षा व प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी होने की आशंका बन रही है। किसी बड़े अधिकारी की मदद से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। व्यापार में धन आगमन में कठिनाई हो सकती है। भाई-बहनों के साथ बहसबाजी से रिश्तों में दरार आ सकती है, कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। रिश्तेदारों के साथ धन के लेन-देन से बचें। लंबे समय से चले आ रहे रोगों से मुक्ति मिलेगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:
विदेश से व्यापार करने वाले जातकों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। संपत्ति संबंधित न्यायिक विवादों से आपको कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा और शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। बहुत दिनों से परिवार में चली आ रही समस्या का समाधान होगा। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में नए प्रोजेक्ट पर साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आपके नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। रोजगार के क्षेत्र में स्थितियां बेहतर होती जाएंगी। छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। परिवार के किसी कार्य को लेकर भागदौड़ रहेगी। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। राजनीति से जुड़े जातकों को लाभ होगा। पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी। ऑफिस में अधिकारियों से संबंध में सुधार होगा। सायंकाल के समय किसी धार्मिक समारोह में सम्मिलित होने से पुण्य मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:
व्यापार में नए सौदों से लाभ की स्थितियों में निर्माण होगा। गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा सुखद व लाभप्रद होगी। भाई-बहनों के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। नए व्यवसायियों को लाभ होगा। संतान पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है। नौकरी करने वाले जातक आय के नवीन स्रोत विकसित करेंगे। अविवाहित जातकों के लिए विवाह संबंधी कुछ प्रस्ताव आपको प्राप्त होंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है। -आचार्य कृष्णदत्त शर्मा