राशिफल 24 सितंबर 2021 : मेष राशि में चंद्रमा, जानें दिन कैसा बीतेगा आपका

 

मेष:
24 सितंबर शुक्रवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मेष राशि में हो रहा है। आज चंद्रमा पर बुध और शुक्र की शुभ दृष्टि होने से शुक्र की राशि वृष और तुला राशि के लिए दिन शानदार और सुखद रहेगा। कई मामलों में आज इन्हें ग्रहों की शुभ स्थिति का लाभ प्राप्त होगा। मिथुन राशि वालों को वाणी पर नियंत्रण रखना है। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

आज का दिन आपके लिए अपने ऊपर ध्‍यान देने वाला रहेगा। आज आप अपने खाने पीने पर ज्यादा ध्यान दें। घर के बाहर के खाने से बचें। ऑफिस में अपने विरोधी के षड़यंत्र से सावधान रहें। आज खर्च भी ज्यादा हो सकता है। घर के छोटे सदस्यों के साथ अधिक वक्त बिताएं। उन्‍हें आपकी जरूरत है। इस वक्‍त बच्‍चों के बाहर न निकलने की वजह से माता-पिता को ही उनका दोस्‍त बनना पड़ रहा है। इस कर्तव्‍य का भी पूरा करें। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन आपके लिए शुभ है। अपने प्रेमी से आज आपका मिलन होगा। मन में एक प्रकार की नई खुशी होगी और दिनभर उत्साह बना रहेगा। कुछ असमंजस के कारण मुनाफे के रास्ते में अड़चन आ सकती है, अनुभवी से सलाह लेने पर मामला सुलझ सकता है। आज व्‍यापार के मामले में आपको कोई भी कदम बहुत सोचकर उठाने की जरूरत है। कोई डील करने से पहले सारे पहलू जांच लें। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:
ग्रहों की दशा बता रही है कि आज आपको थोड़ा सावधानी से चलना चाहिए। परिवार के मामले में भी और दूसरों के मामले में भी कोई बात बोलने से पहले सोचकर बोलें। आसपास के लोगों से बहसबाजी में न उलझें, कहासुनी हो सकती है। किसी शुभ मांगलिक कार्य में जाने का मौका मिलेगा तो मन हल्‍का होगा। दूसरों की मदद से दिल को सकून मिलेगा और लाभ प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

कर्क:
आज का दिन आपके लिए सामान्‍य है। नौकरी और कारोबार दोनों में सब कुछ सामान्‍य रहेगा। गा। अपोजिट सेक्स के साथ समय अच्छा गुजरेगा। ईमानदारी से बनाये गए रिश्ते लंबे समय तक आपका साथ निभाएंगे। कुछ लोगों की किस्मत आज चमक सकती है। आज दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी। परिवार में लोग आपकी मदद करेंगे और संतान के साथ भी संबंधों में सुधार होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

सिंह:
सितारे बता रहे हैं आज आप कुछ जरूरी कामों में काफी फंसे रहेंगे। आज का दिन काफी बिजी रहेगा। मेहनत के बाद उसका फल मिल जाएगा। अपने पार्टनर के साथ शाम का स्पेशल प्रोग्राम बनाना सफल होगा। इज्जत बढ़ेगी और अचानक घूमने फिरने से कोई फायदा हो सकता है। किसी से बहस न करें तो आपके लिए अच्छा है। ऑफिस का काम भी समय से पूरा करके परिवार के लिए वक्‍त निकाल पाएंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कन्या:
ग्रहों की कृपा से आज का दिन आपके लिए खुशगवार बीतेगा। आपको बार-बार लाभ के मौके मिलेंगे। आज किसी शुभ कार्य में आपका धन खर्च होगा और आपको पढ़ाई-लिखाई में मन भी लगेगा। आज के दिन नई सफलता प्राप्‍त होने से मन में हर्ष होगा। ई-मेल या एसएमएस के जरिए जरूरी खबर मिलेगी। जायदाद के कागजों और दस्तावेजों के प्रति सजग रहें। कोई भी सौदा करने से सभी को अच्‍छे से जांच लें। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

तुला:
आज का दिन आपके लिए हर मामले में सकारात्‍मक परिणाम देने वाला है। पैसों की परेशानियां सुलझ जाएंगी। हेल्थ से जुड़ी परेशानियां हल हो जाएंगी। किसी खास व्यक्ति से परिचय होगा और बिजनस में फायदा पहुंचेगा। किसी खास चीज के गुम होने का दुख हो सकता है। आज संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से आपको प्रसन्‍नता और सुख का अनुभव होगा। भाग्‍य का साथ 85 फीसदी मिलेगा।

वृश्चिक:
आपकी राशि वालों के लिए आज का दिन सुखद परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। थोड़ी सी मेहनत करके सम्‍मान प्राप्‍त होगा और आपको सफलता मिलने से हर्ष होगा। आपके अच्छे व्यवहार से नए दोस्त बनेंगे और नए प्रॉजेक्ट पर काम भी शुरू हो जाएगा। पारिवारिक जीवन में पत्नी और बच्चों के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में खास परिवर्तन होंगे व काम भी बनते नज़र आएंगे। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

धनु:
आपके लिए आज का दिन उत्‍तम परिणाम देने वाला हो सकता है। राजनीतिक गतिविधियां बढ़ेंगी और आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी प्रकार के नए प्रयोग सफल होंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति से लाभ उठाएंगे और उससे अच्‍छी बातें सीखने का प्रयास करेंगे। पढ़ाई लिखाई में दिल लगेगा। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी। स्वास्थ्य की चिंता रहेगी लेकिन खानपान में सावधानी बरतने से मामला ठीक हो सकता है। प्रॉपर्टी के मामले हल होंगे। आज भाग्‍य 82 फीसदी साथ देगा।

मकर:
आज का दिन आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। दिन के पहले हिस्‍से में परेशानियां और छोटे-मोटे झगड़े सिर उठाएंगे लेकिन आपकी सूझबूझ से जल्द ही निपट जाएंगे। बढ़ते खर्च पर लगाम लगेगी। अधिक मेहनत करेंगे और अपने व्यवहार में सुधार करेंगे तो फायदे में रहेंगे। वरिष्ठ सदस्यों तथा बुजुर्गों को लेकर आपके मन में चिंता रहेगी और आज उन्‍हें डॉक्‍टर के पास भी लेकर जाना पड़ सकता है। उलझनें कम होंगी। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:
आज ग्रहों की दशा आपके अनुकूल नहीं दिख रही है। आज ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है। पढ़ाई-लिखाई में ध्यान दें। प्रॉपर्टी का लाभ मिलेगा। मेहनत से किए गए काम के अच्छे नतीजे निकलेंगे। ऑफिस में नए साथी काम में हाथ बंटाएंगे, लेकिन पुराने साथ आपसे जलन रख सकते हैं। परिवार में किसी की समस्‍या आपको परेशान कर सकती है। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

मीन:
आपकी राशि वालों के लिए आज का दिन लकी रहेगा। बिजनस और इनवेस्टमेन्ट में लाभ होने की उम्‍मीद है। पुराने वक्‍त में किए गए निवेश अभी आपको लाभ देने वाले हो सकते हैं। खास लोगों से कॉन्टैक्ट बढ़ेगा और घूमने-फिरने और मनोरंजन का सुख भी मिलेगा। डेली रूटीन और खाने-पीने का पूरा प्रोग्राम व्यवस्थित तरीके से बनाएं। आपके सहयोगी आपके काम में मदद भी करेंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

– आचार्य कृष्ण दत्त शर्मा