राशिफल 05 सिंतबर – चंद्रमा और बुध का राशि परिवर्तन योग, कर्क और सिंह के अलावा कई राशियों को भी लाभ

 

मेष:
Horoscope Today आज का राशिफल 5 अगस्त गुरुवार द्वादशी तिथि को चंद्रमा का संचार दिन रात बुध की राशि मिथुन में हो रहा है। जबकि मिथुन राशि के स्वामी बुध सूर्य के साथ चंद्रमा की राशि कर्क में संचार कर रहे हैं। ऐसे में चंद्रमा और शुक्र के बीच राशि परिवर्तन योग बना है। इस योग के प्रभाव से आज का दिन कर्क और सिंह राशि के लोगों के लिए सुखद और लाभप्रद होगा। अन्य सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे….

मेष– आज का दिन कोई विशेष व्यवस्था करने में बीतेगा। कार्यक्षेत्र में किसी परिचित के माध्यम से लाभ की स्थितियों का निर्माण होगा। आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण कुछ बदल सकता है। नौकरी पेशा जातक सावधानी पूर्वक काम करने की चेष्टा करें, जिससे आपका आत्म सम्मान बढ़े। पारिवारिक वातावरण में शांति व सौहार्द कायम रहेगा। लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। सायंकाल का समय मित्रों के साथ व्यतीत करना पसंद करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:
भूमि व वाहन आदि से जुड़े व्यापारियों को नए अवसर प्राप्त होंगे। लव लाइफ में सामंजस्य स्थापित करने की कोशिश सफल होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में नए सहयोगी मिलेंगे, जिससे मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। माता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिससे मानसिक तनाव होगा। पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है। छात्रों को कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल के समय किसी रिश्तेदार के यहां जाना पड़ सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:
आज का दिन भागदौड़ और विशेष चिंता में व्यतीत हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। किसी मेहमान के अचानक आ जाने से मन प्रसन्न होगा। लव मैरिज के इच्छुक जातकों के लिए समय अनुकूल है, परिवार का आशीर्वाद प्राप्त होगा। संतान के विवाह संबंधी बातचीत आगे बढ़ सकती है। व्यस्तता के बीच परिवार को कम समय दे पाएंगे। सांयकाल के समय स्थितियों में सुधार आएगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:
संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार व परिवार में आमोद-प्रमोद का वातावरण रहेगा। किसी बड़े अधिकारी की मदद से बहुत समय से रुके हुए किसी कार्य को बनाने की चेष्टा करेंगे। कानूनी विवादों से संबंधित फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना बन रही है। छोटे भाई-बहनों व संतान का पूरा ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने की चेष्टा करेंगे। किसी संपत्ति से संबंधित सौदा पूरा होने के योग बन रहे हैं, जिसमें कुछ खर्च भी संभव है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:
सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति का विस्तार होगा और आपको अपने अनुभवों से मदद भी मिलेगी। व्यावसायिक स्थान परिवर्तन आपके लिए अच्छा मोड़ सिद्ध होगा। व्यापार में निकटवर्ती सहयोगी के प्रति सच्ची निष्ठा और सुमधुर वाणी रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। भाग्य का साथ मिलने से कुछ सरकारी कार्य पूरे होंगे और आमदनी में भी इजाफा होगा। छात्रों की व्यावहारिक सोच में उन्नति होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:
रोजगार के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे और कार्यभार में नई जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी। जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी, जिससे आर्थिक फायदा होगा। नौकरी या कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में चुप रहना ही आज लाभकारक रहेगा, बहस व टकराव से बचें। कुछ लोग आपके पास मदद के लिए आ सकते हैं, सबका सम्मान करें। यही लोग आगे चलकर आपके काम आएंगे। विषाणु जनित रोगों से सावधान रहें और घर से बाहर मास्क लगाकर ही निकलें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:
आज का दिन आनंद में बीतेगा। विदेश में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को शुभ समाचार मिलेगा। बिजनस को बढ़ाने की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक सिद्ध होगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा और सभी सदस्यों के बीच आपसी संबंध मजबूत होंगे। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न होगा। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और किसी बड़े सरकारी अधिकारी की मदद भी मिलेगी। सायंकाल के समय धार्मिक स्थल पर जाएंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:
आज का दिन कामकाज को सुधारने में विशेष योगदान दे रहा है। व्यापार में किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। लव लाइफ में वाणी पर कंट्रोल रखें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है। राजनीति से संबंधित जातकों के प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी और काम का बोझ भी कम होगा। सायंकाल के समय परिवार के किसी सदस्य के साथ समय व्यतीत करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:
व्यापार में पिछले कई दिनों से चली आ रही समस्या का समाधान मिलेगी। बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होने से कोष वृद्धि कर सकता है। रोजगार के क्षेत्र में योग्यता बढ़ाने के लिए आपको अपनी कार्यशैली में सुधार की आवश्यकता पड़ेगी। पारिवारिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है इसलिए किसी से बहस बाजी से बचें। लव लाइफ में मानसिक शांति प्राप्त होगी। नए निवेश के लिए समय शुभ नहीं है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:
व्यापार-व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। लाभ प्राप्ति के लिए किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधि से दूर रहें और अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखें। पिता के सहयोग से उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। किसी पुरानी संपत्ति के बेचने से लाभ प्राप्त होगा। माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। व्यस्तता के बीच कार्य तथा परिवार में संतुलन बनाने में सफल रहेंगे। सायंकाल के समय देव दर्शन का लाभ लेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:
कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव होने से आपकी ख्याति में विस्तार होगा। साथ ही शत्रुओं से मुक्ति भी मिलेगी। व्यापार में विरोधियों पर सफलता प्राप्त करेंगे। परिवार के किसी सदस्य के साथ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। इसके अलावा पर‍िवार के लोगों के साथ व्‍यवसाय व‍िस्‍तार के बारे में भी सोच सकते हैं। यह न‍िकट भव‍िष्‍य में आपके ल‍िए काफी फायदेमंद रहेगा। रिश्तेदारों के साथ धन का लेन-देन करने से बचें अन्यथा पैसा फंस सकता है। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग व आशीर्वाद प्राप्त होगा, जिससे वह भविष्य के बारे में निर्णय लेंगे। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों पर व्यय करेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:
घरेलू स्तर पर मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। मित्रों के साथ निकट भविष्य में किसी यात्रा पर जाने की संभावना बन रही हैं। ससुराल पक्ष से रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। पारिवारिक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं लेकिन धन लाभ के लिए आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी। जीवनसाथी के सहयोग मिलेगा लेकिन उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सायंकाल का कुछ परिवार के साथ बिताएं तो अच्छा रहेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
-आचार्य कृष्णदत्त शर्मा