कोरबा पुलिस ने पकड़ा 62 लाख का गांजा 3 आरोपी गिरफ्तार….पुलिस को देख फिल्मी स्टाईल में भागने लगे गांजा तस्कर

कोरबा 11 अप्रैल 2021। उड़ीसा से कोरबा के रास्ते मध्यप्रदेश और दूसरे जिलो में गांजा खपाने वाले गिरोह की अब सामत आ गयी है। कोरबा एस.पी.अभिषेक मीणा ने नशे का कारोबार करने वाले ऐसे अंतर्राज्यीय तस्करों और उनके सरगना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बताया जा रहा है कि कोरबा पुलिस को एक दिन पहले ही उड़ीसा से गांजे का बड़ा खेप कोरबा के रास्ते मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिला में खपाये जाने की जानकारी मिली थी।

कोरबा एस.पी.अभिषेक मीणा ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्करो को पकड़ने के लिए पुलिस अधिकारियों को जवाबदारी सौंपी गयी, साथ ही कटघोरा से पसान और जटगा मार्ग पर सघन चेकिंग का निर्देश दिया गया। शनिवार की देर रात पुलिस टीम वाहनों की जांच कर रही थी, तभी गांजा तस्करो के स्कार्पियो के ठीक सामने एक बोलेरो जीप पायलेटिंग वाहन की तरह चल रही थी, जिसे पुलिस टीम ने रोक लिया। बोलेरो जीप की चेकिंग को देखते ही पीछे आ रही स्कार्पियों अचानक रुक गई और यू टर्न मारकर फिल्मी स्टाईल में मौके से भागने लगी। लेकिन पुलिस की अलर्ट टीम ने भाग रही स्कार्पियों का पीछा कर कुछ दूरी पर ही घेराबंदी कर पकड़ लिया।

इस दौरान बोलेरो जीप से पुलिस टीम ने 83 किलो गांजा और स्कार्पियों से 240 किलो गांजा जब्त करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस पूरी कार्रवाई में पुलिस ने दोनों वाहनो में सवार 3 आरोपियों को जहां मौके से 62 लाख रुपये कीमती 3.23 क्विंटल गांजे के साथ पकड़ लिया, वही दोनो गाड़ी में सवार 5 अन्य आरोपी चलती गाड़ी से कूदकर भाग निकले।

एडिशनल एस.पी.कीर्तन राठौर ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में इस अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी के कारोबार में मध्य प्रदेश के दौलतराम केंवट और जैजयपुर जिला के वरूण चंद्रा मास्टर माईंड और सरगना है। लिहाजा कोरबा एस.पी.अभिषेक मीणा ने इस अवैध कारोबार के मास्टर माईंड दोनो आरोपियोें को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन कर दिया गया है। पुलिस टीम जल्द ही दोनो मुख्य सरगना के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर उन्हे गिरफ्तार करने की कार्रवाई करेगी।