तेंदुए ने किए बुजुर्ग महिला के दो टुकड़े:कांकेर में घर से कुछ दूरी पर मिला सिर और धड़, खेतों की रखवाली करने सोई थी

मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने तेंदुआ को ढूंढने का काम शुरू कर दिया।
H कांकेर जिले में एक बार फिर आदमखोर तेंदुए का आतंक देखने को मिला है। जिले के नरहरपुर वन परिक्षेत्र इलाके में तेंदुए ने एक बुजुर्ग महिला को अपना शिकार बनाया है। तेंदुए के हमले से महिला की मौत हो गई है। इलाके के लोगों में भी काफी दहशत देखने को मिल रही है। फिलहाल इस घटना के बाद वन अमला तेंदुआ को ढूंढने में जुट गया है। साथ ही किसी भी ग्रामीण को अब रात के समय घर के बाहर निकलने की मनाही भी वन विभाग ने की है।

जानकारी के मुताबिक, नरहरपुर इलाके के बनसागर में रहने वाली उर्मिला बाई (55) अपने घर के ही पास स्थित खेत में सो रही थी। बताया जा रहा है कि, महिला खेत की रखवाली करने के लिए सोई हुई थी। जिस जगह महिला का खेत है वह पहाड़ी से सटा हुआ इलाका है। वहीं बुधवार की देर रात तेंदुआ महिला को उठाकर ले गया। सुबह जब परिजन खेत की तरफ गए तो उन्होंने उर्मिला को वहां नहीं देखा, जिसके बाद गांव में यहां-वहां उसे खोजा गया। इस दौरान परिजन जब थोड़ी दूर जंगल की तरफ खेत की ओर बढ़े तो उर्मिला का शरीर दो टुकड़ों में मिला।

खेतों में सिर धड़ से अलग पड़ा था। साथ ही शरीर के कई हिस्सों को भी तेंदुआ खा लिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने फौरन इसकी सूचना वन अमले सहित नजदीकी पुलिस थाना में दी। मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने तेंदुआ को ढूंढने का काम शुरू कर दिया। साथ ही आस-पास के गांव के लोगों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

भैंसाकट्टा व पलेवा में 2 ग्रामीणों को खाया था तेंदुआ
लगभग 1 से डेढ़ महीना पहले कांकेर जिले के ही भैंसा कट्टा व पलेवा गांव के दो ग्रामीणों को आदमखोर तेंदुआ ने मार डाला था। जिसके बाद वन अमले ने इन दोनों गांवों में आदमखोर तेंदुआ को पकड़ने के लिए अलग-अलग जगहों पर पिंजरा लगा रखा था और अलग-अलग दिनों में कुल 3 तेंदुआ को पकड़ा गया था। जिसके बाद ग्रामीणों ने थोड़ी राहत की सांस ली थी। ग्रामीणों ने बताया था कि इस इलाके में कई तेंदुआ हैं।