छत्तीसगढ़ में आज 5,818 नए कोरोना मरीज, 31 लोगों की हुई मौत….. कोरबा जिले मे आज 221 नए कोरोना संक्रमित मिले….129 पुरुष, 92 महिलायें संक्रमित

कोरबा – आज 5,818 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई वहीं 1,172 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। राज्य में स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए मरीज़ों की संख्या 3,23,201 व एक्टिव मरीज़ों की संख्या 36,312 है।

जिले में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है और मेडिकल रिपोर्ट के आंकड़े लोगों को सचेत करने के लिए काफी है कि अब भी नहीं संभले तो हालात और भी बिगड़ सकते हैं। शनिवार को जिले में अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा 221 पर आकर थमा। कोरबा निगम शहरी क्षेत्र के लोग संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हो रहे हैं। अकेले कोरबा शहर से ही आज 128 संक्रमित दर्ज हुए हैं।कोरबा शहर के एसबीएस कालोनी, बालकोनगर, शारदा विहार, आरपी नगर, एमपी नगर, टीपी नगर, सीएसईबी कालोनी, रविशंकर शुक्ल नगर सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र में शामिल हुए हैं। इसी तरह कटघोरा विकासखंड के अंतर्गत एनटीपीसी की आवासीय कालोनियां कृष्णा विहार, कावेरी विहार, कोयलांचल का बल्गी प्रोजेक्ट व बलगी कालोनी, चुनचुनी बस्ती, कुसमुंडा की आवासीय कालोनियों के अलावा आज की रिपोर्ट में रेलवे कालोनी गेवरा से ही 8 संक्रमित मिले हैं। ग्रामीण अंचलों में करतला ब्लाक के ग्राम फूलझर, मुकुंदपुर, सरगबुंदिया, कोरबा ब्लाक के देउरमाल कुदुरमाल, पाली ब्लाक के बनबांधा, बांधाखार वार्ड 7, बोईदा, हरदीबाजार, मुनगाडीह वार्ड 2, पाली रोड दीपका, पाली वार्ड 3, वार्ड 11 व सरईसिंगार एवं पोड़ी-उपरोड़ा विकासखंड के ग्राम टुनियाकछार से संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक करतला ब्लाक से कुल 5, कटघोरा ग्रामीण से 21 व शहर क्षेत्र से 46, कोरबा ग्रामीण क्षेत्र से 9, शहर क्षेत्र से 128, पाली ब्लाक से 11 व पोड़ी उपरोड़ा से 1 संक्रमित दर्ज हुए हैं।